बम धमाकों के बीच कीव में हैरान कर देने वाला अनोखा कारनामा सामने आया

बम धमाकों के बीच कीव में हैरान कर देने वाला अनोखा कारनामा सामने आया

Janbhawana Times
Janbhawana Times

यूक्रेन की राजधानी कीव की सीमाओं पर जहां एक तरफ भीषण जंग छिड़ी हुई है, रूस लगातार बमबारी कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ बुधवार को कीव में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसकी कल्‍पना भी नहीं की जा सकती। राजधानी कीव के मेन मेडेन इंडिपेंडेंट स्‍क्‍वायर पर शांति को लेकर एक आरकेस्‍ट्रा का आयोजन किया गया। इस आयोजन का मकसद था कि इस जंग को तुरंत रोका जाना चाहिए। इसमें कीव क्‍लासिक आरकेस्‍ट्रा की टीम ने न सिर्फ लोगों का हौसला बढ़ाने का काम किया बल्कि दुनिया से अपील भी की कि वह इस जंग को तुरंत रुकवाने में मदद भी करें।

 

आरक्रेस्‍ट्रा का आयोजन एक ऐसे समय में किया गया जब यूक्रेन के सभी शहरों से लोग अपनी जान बचाने के लिए भाग रहे हैं। यूक्रेन में हर तरफ अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। यूक्रेन के राष्‍ट्रपति जेलेंस्‍की ने बताया है कि बुधवार को ही यूक्रेन के विभिन्‍न शहरों से करीब 35 हजार लोगों को बाहर निकल चुके हैं। ऐसे में इस आरक्रेस्‍ट्रा का आयोजन अपने आप में कमाल की बात है। 

 

इस आरकेस्‍ट्रा की बजाई धुनों को सुनने वाले लोग भले ही कम थे लेकिन कंपा देने वाली ठंड में इसको सुनने वाले यहां मौजूद रहे। आपको बता दें कि यूक्रेन में रूस की बमबारी से बचने के लिए लोगों ने शेल्‍टर्स और बेसमेंट में शरण ली हुई है। लेकिन इस आरक्रेस्‍ट्रा को सुनने के लिए लोग इन बंकरों से बाहर निकल कर आए थे। कीव में हुए इस आयोजन के बाद मैक्रांको ने बताया कि वो इसके जरिए राष्‍ट्रपति जेलेंस्‍की को अपना पूरा समर्थन दे रहे हैं। 

calender
10 March 2022, 01:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो