Britain: पीएम की दौड़ में अव्वल Rishi Sunak, कहा-हिंदू होने पर है गर्व

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री की दौड़ में सबसे आगे चल रहे भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने कहा है कि उन्हें अपने हिंदू होने पर गर्व है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री की दौड़ में सबसे आगे चल रहे भारतीय मूल के ऋषि सुनक ने कहा है कि उन्हें अपने हिंदू होने पर गर्व है। इस बीच सोशल मीडिया पर उनके इस बयान के साथ लंदन स्थित घर के बाहर दीवाली की फोटो व वीडियो काफी वायरल हो रही है।

ब्रिटेन में बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद नए प्रधानमंत्री का चुनाव होना है। इसके लिए नए प्रधानमंत्री के चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। जिसमें भारतवंशी ऋषि सुनक सबसे आगे चल रहे है। चार राउंड की प्रक्रिया में भारतवंशी ऋषि सुनक सबसे आगे चल रहे हैं। अब तक सामने आए रुझानों व सर्वेक्षणों से माना जा रहा है कि ऋषि सुनक ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री हो सकते हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया उनके बयान, फोटो व वीडियो आदि वायरल हो रहे हैं।

इन वायरल फोटो व वीडियो में उनके लंदन स्थित घर में पिछली दीपावली पर उनके द्वारा दीप प्रज्वलित करने के फोटो और वीडियों भी शामिल है। इसके अलावा ऋषि सुनक का स्वयं को गौरवशाली हिंदू कहने का एक बयान भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। साल 2020 में सुनक ने हाथ में भगवद्गीता लेकर वित्त मंत्री पद की शपथ ली थी।

जिसके बाद एक ब्रिटिश अखबार ने उनसे पूछा तो उन्होंने साफ कहा था कि वे अब ब्रिटिश नागरिक हैं, लेकिन उनका धर्म हिंदू है। उन्होंने कहा था कि भारत उनकी धार्मिक और सांस्कृतिक विरासत है। ऋषि सुनक ने कहा कि मैं गर्व से कह सकता हूं कि मैं एक हिंदू हूं और हिंदू होना ही मेरी पहचान है।

बता दें कि ऋषि सुनक हमेशा अपने कार्यालय की मेज पर भगवान श्री गणेश की प्रतिमा रखते हैं।

calender
21 July 2022, 01:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो