रूस-यूक्रेन युद्ध का 82वां दिन

आज है रूस यूक्रेन युद्ध का बयासीवां दिन. आप साफ़ तौर पर दिखाई देने लगा है कि ये युद्ध अपने सौ दिन पूरे करेगा. हालिया जानकारी के अनुसार रूस और यूक्रेनी सेना के बीच पूर्वी यूक्रेन में घमासान चल रहा है. यूक्रेन के डोनबास में 23 बस्तियों पर रूसी बमबारी हुई है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आज है रूस यूक्रेन युद्ध का बयासीवां दिन. आप साफ़ तौर पर दिखाई देने लगा है कि ये युद्ध अपने सौ दिन पूरे करेगा. हालिया जानकारी के अनुसार रूस और यूक्रेनी सेना के बीच पूर्वी यूक्रेन में घमासान चल रहा है. यूक्रेन के डोनबास में 23 बस्तियों पर रूसी बमबारी हुई है. इस हमले को लेकर यूक्रेन की सेना ने कथित तौर पर कहा है कि रूसी सैनिकों ने डोनबास क्षेत्र में 23 बिल्डिंग्स को नष्ट कर दिया है और क्षतिग्रस्त कर दिया है।

इस तरह पूर्वी यूक्रेन के लुहांस्क क्षेत्र में रूसी मिसाइलों ने एक स्कूल पर हमला किया तो स्कूल में आग लग गई और तब यूक्रेन के फायर ब्रिगेड दस्ते को आकर आग बुझाना पड़ा. नाटो देशों की तरफ से इस युद्ध को लेकर एक वक्तव्य सामने आया है. नाटो के महासचिव ने कहा कि यूक्रेन में रूस की सेना योजनाबद्ध तरीके से युद्ध नहीं कर रही है क्योंकि बार बार उसके हमले के तरीके और हमले के क्षेत्र बदल रहे हैं. ऐसा लगता है कि रूस का पूर्वी डोनबास क्षेत्र पर कब्जा करने का प्रयास "रुक गया" है.

calender
16 May 2022, 05:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो