नेपाली विमान 22 लोगों के साथ लापता,4 भारतीय भी थे सवार

नेपाल में एक निजी एयरलाइन द्वारा संचालित किया जा रहा एक विमान रविवार को 22 लोगों के साथ लापता हो गया, न्यूज एजेंसी रायटर ने एयरलाइन और सरकारी अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया। यह छोटा यात्री विमान पर्यटन शहर पोखरा से पश्चिम नेपाल के जोमसोम जा रहा था, तभी वह रडार से बाहर हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विमान में सवार 4 यात्री भारतीय नागरिक थे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

काठमांडु। नेपाल में एक निजी एयरलाइन द्वारा संचालित किया जा रहा एक विमान रविवार को 22 लोगों के साथ लापता हो गया, न्यूज एजेंसी रायटर ने एयरलाइन और सरकारी अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया। यह छोटा यात्री विमान पर्यटन शहर पोखरा से पश्चिम नेपाल के जोमसोम जा रहा था, तभी वह रडार से बाहर हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विमान में सवार 4 यात्री भारतीय नागरिक थे। अन्य लोगों में 13 नेपाली नागरिक, 2 जर्मन नागरिक और 3 चालक दल शामिल थे।15 मिनट की निर्धारित उड़ान के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान का एयरपोर्ट टावर से संपर्क टूट गया।

एजेंसी ने पुलिस अधिकारी रमेश थापा के हवाले से बताया कि ट्विन ओटर विमान के बारे में कोई जानकारी नहीं है और तलाश जारी है। पिछले कुछ दिनों से बारिश के बावजूद उड़ानें सामान्य रूप से चल रही हैं, जहां घाटी में उतरने से पहले विमान पहाड़ों के बीच उड़ान भरते हैं। यह मार्ग विदेशी पर्वतारोहियों के बीच लोकप्रिय है, जो पहाड़ की पगडंडियों पर ट्रेक करते हैं, साथ ही भारतीय और नेपाली तीर्थयात्री श्रद्धेय मुक्तिनाथ मंदिर में जाते हैं।

calender
29 May 2022, 01:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो