पाकिस्तान में गहराया बिजली संकट

पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार की चुनौतियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब पाकिस्तान अभूतपूर्व बिजली संकट का सामना कर रहा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार की चुनौतियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब पाकिस्तान अभूतपूर्व बिजली संकट का सामना कर रहा है। इससे निपटने के लिए सरकार ने रात साढ़े आठ बजे सभी बाजार बंद करने और रात दस बजे शादी समारोह बंद करने का फैसला लिया है।

पाकिस्तान में बिजली की आपूर्ति और उपलब्धता के लगातार बढ़ते अंतर से निपटने के लिए पाकिस्तान की नेशनल इकोनॉमिक काउंसिल ने देशभर के बाजारों को रात साढ़े आठ बजे बंद करने का आदेश दिया है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में हुई काउंसिल की बैठक में पाकिस्तान के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। पाकिस्तान के सभी प्रांतों ने देश में ऊर्जा संकट से निपटने के लिए रात साढ़े आठ बजे बाजार बंद करने के प्रस्ताव का समर्थन किया।

पंजाब, सिंध और बलूचिस्तान ने इस फैसले को लागू करने के लिए दो दिन का समय मांगा है। इसके साथ ही पाकिस्तान ने रात दस बजे के बाद शादियों के आयोजन पर भी रोक लगा दी है। सरकार ने पुलिस-प्रशासन को इस पाबंदी को सख्ती से लागू करने और उल्लंघन करने वालों को कठोर दंड देने का निर्देश दिया है।

calender
09 June 2022, 06:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो