यूक्रेन पर तेज होते हमलों के बीच बेलारूस के राष्ट्रपति के साथ पुतिन की बैठक, जानिए मुद्दे जिन पर हुई बात

यूक्रेन पर तेज होते हमलों के बीच बेलारूस के राष्ट्रपति के साथ पुतिन की बैठक, जानिए मुद्दे जिन पर हुई बात

Janbhawana Times
Janbhawana Times

 रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध थमने के बजाय और घातक रूप ले रहा है। यूक्रेन से मुकाबले के लिए अब अब रूसी सेना में वालंटियर लड़ाकों को शामिल किया जाने लगा है। रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने आदेश दिया है कि वह वालंटियर लड़ाकों को यूक्रेन भेजना शुरू करेंगे। क्रेमलिन के अनुसार रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने कहा कि रूस को मध्य पूर्व के देशों से 16,000 से अधिक आवेदन आ चुके हैं उनमें से कई लोगों ने इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ भी रूस की मदद की थी। पूर्वी यूक्रेन में रूस समर्थित अलगाववादी क्षेत्रों के पक्ष को लेकर शोइगु ने कहा कि वह एक मुक्ति आंदोलन में भाग लेना चाहते हैं।

 

राष्ट्रपति पुतिन ने शोइगु से कहा कि रूस को लड़ाकू क्षेत्र में जाने के लिए वालंटियरों की मदद करनी चाहिए और उनकी तुलना यूक्रेन के लिए लड़ने वाले विदेशी किराये  के सैनिकों से की है।

 

बेलारूस के राष्ट्रपति के साथ पुतिन की बैठक 

 

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन और पश्चिमी प्रतिबंधों पर चर्चा के लिए बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ  खास बातचीत की है। अधिक जानकारी देते हुए रूसी अधिकारियों ने बताया है कि इस बैठक में काफी सकारात्मक बदलाव आए हैं। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने बेलारूसी समकक्ष अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ बैठक में कहा कि यूक्रेन के साथ व्यावहारिक रूप से दैनिक आधार पर बातचीत जारी रखेंगे।

calender
11 March 2022, 06:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो