ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में हिन्दू मंदिर पर हुआ हमला, एक माह में तोड़-फोड़ की तीसरी घटना

ऑस्ट्रेलिया में कथित तौर पर ख़ालिस्तानी समर्थकों द्वारा एक और हिन्दू मंदिर में तोड़-फोड़ करने की घटना सामने आई है। यह घटना सोमवार सुबह मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क में स्तिथ इस्कॉन टेम्पल (ISKCON Temple) की बताई जा रहा है।

Sonia Dham
Sonia Dham

ऑस्ट्रेलिया में कथित तौर पर ख़ालिस्तानी समर्थकों द्वारा एक और हिन्दू मंदिर में तोड़-फोड़ करने की घटना सामने आई है। यह घटना सोमवार सुबह मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क में स्तिथ इस्कॉन टेम्पल (ISKCON Temple) की बताई जा रहा है। इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया में हिन्दू मंदिर पे हमला करने की ख़बर सामने आई थी।

ऑस्ट्रेलिया में भारत के हिन्दू मंदिर में भित्तिचित्र को तोड़ा गया, अभी कुछ दिन पहले ही केरम डाउन्स से शिव विष्णु मंदिर तोड़ने की घटना सामने आई थी। इस्कॉन मंदिर के भीतर भित्तिचित्र को भारत विरोधी नारों में विरूपित किया गया। तोड़ -फोड़ के साथ ही भारत विरोधी नारे भी लगाए गए। मंदिर की दीवार पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध नारे भी लिखे। बता दें कि पिछले दो सप्ताह में यह तीसरी ऐसी घटना है जब मेलबर्न में हिन्दू मंदिर पर हमला किया गया है।

इस्कॉन टेम्पल के संचार निदेशक ने कहा कि वह इस घटना से बहुत हैरान हैं और उन्होंने इस घटना की शिकायत विक्टोरिया पुलिस से कर दी है। मंदिर के अधिकारियों ने पूजा स्थल पर की गई तोड़-फोड़ करने पर नाराज़गी जताई है और लगातार हमलों की इन घटनाओं को लेकर विक्टोरियन मल्टीकल्चरल कमीशन के साथ एक आपातकाल बैठक भी की। कुछ दिन पहले मेलबर्न के स्वामी नारायण मंदिर को इसी तरह भारत विरोधी नारों से विरूपित किया गया था। लेकिन इसके 5 दिन बाद ही श्री शिव विष्णु मंदिर को विरूपित पाया गया था। मेलबर्न में 15 दिन के अंदर ही यह तीसरा हमला है। इस्कॉन मंदिर के एक अधिकारी ने कहा कि विक्टोरिया पुलिस उन लोगों के खिलाफ निर्णायक कार्यवाही करने में असफल रही है, जो अशांति फैला रहे हैं। इससे पहले 17 जनवरी को हुए हमले में मंदिर की दीवारों पर ख़ालिस्तान समर्थकों ने भारत विरोधी नारे लिखे थे।

calender
23 January 2023, 03:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो