Russia के विरुद्ध Ukraine ने कसी कमर

आज है रूस- यूक्रेन युद्ध का 83 वां दिन. नई खबर इस युद्ध की अब ये है कि यूक्रेन ने अब फिर एक बार संकल्प लेकर युद्ध में अपनेआप को खड़ा किया है और रूस के खिलाफ कमर कस ली है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने अपनी सेना की सराहना की है और उनका हौसला बढ़ाया है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आज है रूस- यूक्रेन युद्ध का 83 वां दिन. नई खबर इस युद्ध की अब ये है कि यूक्रेन ने अब फिर एक बार संकल्प लेकर युद्ध में अपनेआप को खड़ा किया है और रूस के खिलाफ कमर कस ली है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने अपनी सेना की सराहना की है और उनका हौसला बढ़ाया है. ज़ाहिर है कि यूक्रेन भी युद्ध समाप्त करने की बजाये युद्ध लड़ने के मूड में ही नज़र आ रहा है. यूक्रेन के पक्ष में एक अच्छी खबर ये है कि यूक्रेनी सैनिकों को मारियुपोल से निकालने में सफलता मिली है.

मरियोपोल के स्टील प्लांट में कई दिनों से रूसी सैनिक घायल अवस्था में छिपे हुए थे उनको चारों तरफ से रूसी सैनिकों ने घेर रखा था. यूक्रेन ने इस बीच कई बार रूसी पक्ष से अपील भी की कि कुछ समय के लिए युद्ध विराम कर लिया जाए ताकि घायलों को बाहर निकाल कर उनको चिकित्सा उपलब्ध कराई जा सके. पर युद्ध विराम सम्भव नहीं हो पा रहा था क्योंकि लगातार रूस की तरफ से एक ही शर्त सामने आ रही थी कि चाहे युद्ध विराम करना हो या युद्ध समाप्त करना हो - हमारी शर्तें मान लीजिये तो हम पीछे हट जाएंगे. पर यूक्रेन ने उनकी शर्त मानने से हमेशा इंकार ही किया.

calender
17 May 2022, 06:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो