Ukraine: मारियुपोल में बमबारी के बीच सड़कों पर बिखरे शव, अभी भी कुछ लोग फंसे हुए हैं।

Ukraine: मारियुपोल में बमबारी के बीच सड़कों पर बिखरे शव, अभी भी कुछ लोग फंसे हुए हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times
रूस की सैन्य टुकड़ियों ने यूक्रेन के मारियुपोल शहर को चौतरफा घेर लिया है और रूसी सेना की ओर से लगातार बमबारी जारी है। जिसके चलते इस शहर का संपर्क बाहरी दुनिया से टूट गया है। शहर में अभी भी कई लोग मौजूद हैं जिनके परिजन उनसे संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में सुनिए यूक्रेन के सासंद की ज़ुबानी। 
 
मारियुपोल में पले-बढ़े यूक्रेन के एक सांसद दिमित्रो गुरिन (Dimitro Gurin) के माता-पिता भी इस समय शहर के अंदर ही फंसे हुए है और गुरिन की अब से चार दिन पहले आख़िरी बार अपने पड़ोसियों से बात हो पाई थी। गुरिन कहते हैं कि हमने 30 सेकेंड तक बात की। जिसके बाद वह एक ऐसी जगह पर गए जहां पर सिग्नल मिल रहा था। शहर में कुछ ऐसी जगह हैं जहां पर सिग्नल मिलने की बात लोगों को पता है। 
 
उन्होंने अपने माता पिता को लेकर कहा कि वह ज़िंदा हैं और अपनी अपार्टमेंट बिल्डिंग के बेसमेंट में रह रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मेरी बात समझने की कोशिश करें कि ये कोई शेल्टर नहीं हैं जहां पर बिजली, पानी और टॉयलेट उपलब्ध हो बल्कि यह सिर्फ एक बेसमेंट है। गुरिन का कहना है कि उनके घरवाले अब तक बर्फ को पिघलाकर पानी पीने की कोशिश कर रहे थे और खुली जगह पर आग जलाकर खाना पका रहे थे। ऐसे गुज़ार रहे वह अपने दिन। 
calender
11 March 2022, 03:42 PM IST

संबंधित खबरें

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो