अमेरिका ने जर्मनी को दी एफ-35 विमान और युद्ध सामग्री की मंजूरी

अमेरिका ने जर्मनी को एफ-35 फाइटर जेट, युद्ध सामग्री और संबंधित उपकरणों की संभावित विदेशी सैन्य बिक्री को 8.4 अरब डॉलर को मंजूरी दी है। पेंटागन ने गुरूवार को इसकी पुष्टि की है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अमेरिका ने जर्मनी को एफ-35 फाइटर जेट, युद्ध सामग्री और संबंधित उपकरणों की संभावित विदेशी सैन्य बिक्री को 8.4 अरब डॉलर को मंजूरी दी है। पेंटागन ने गुरूवार को इसकी पुष्टि की है। उन्नत स्टील्थ फाइटर के लिए संभावित सौदा जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ की ओर से यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद अपने देश की सेना को उन्नत करने के लिए किया गया था।

पेंटागन ने कहा कि सौदे के मुख्य ठेकेदारों में लॉकहीड मार्टिन कॉर्प, बोइंग कंपनी और रेथियॉन टेक्नोलॉजीज कॉर्प शामिल हैं। पेंटागन की रक्षा सुरक्षा सहयोग एजेंसी ने गुरुवार को संभावित बिक्री के बारे में कांग्रेस को सूचित किया।

अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट द्वारा अनुमोदन के बावजूद, अधिसूचना यह नहीं बताती कि अनुबंध पर हस्ताक्षर किए गए हैं या वार्ता समाप्त हो गई है। संभावित बिक्री की सूचना कानून द्वारा आवश्यक है। जर्मनी ने मार्च में कहा था कि वह अपने पुराने टॉरनेडो को बदलने के लिए 35 यूएस एफ-35 लड़ाकू विमान खरीदेगा।

calender
29 July 2022, 07:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो