अमेरिका ने श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे को दी बधाई, समावेशी सरकार के गठन का आह्वान किया

श्रीलंका में अमेरिका की राजदूत ने श्रीलंका के नवनियुक्त प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को बधाई दी और उम्मीद जताई कि द्वीपीय राष्ट्र में आर्थिक संकट को दूर करने और स्थायित्व लाने के लिए एक समावेशी सरकार का गठन किया जाएगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

कोलंबो, 13 मई (एजेंसी)। श्रीलंका में अमेरिका की राजदूत ने श्रीलंका के नवनियुक्त प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को बधाई दी और उम्मीद जताई कि द्वीपीय राष्ट्र में आर्थिक संकट को दूर करने और स्थायित्व लाने के लिए एक समावेशी सरकार का गठन किया जाएगा।

देश की कर्ज में डूबी अर्थव्यवस्था को उबारने और राजनीतिक गतिरोध समाप्त करने का इरादा जताते हुए विक्रमसिंघे (73) ने बृहस्पतिवार को श्रीलंका के 26वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। अमेरिका की राजदूत जूली चुंग ने विक्रमसिंघे को प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बृहस्पतिवार को शुभकामनाएं दी।

उन्होंने ट्वीट किया, “रानिल विक्रमसिंघे के साथ काम करने की प्रतीक्षा है। प्रधानमंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति, समावेशी सरकार गठित कर देश में व्याप्त संकट को दूर करने तथा स्थयित्व प्रदान करने दिशा में पहला कदम है।” चुंग ने कहा, “हम अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष में सार्थक प्रगति और लंबे समय तक चलने वाले समाधान का समर्थन करते हैं जिससे श्रीलंका के लोगों की जरूरतें पूरी हों।”

आईएमएफ ने बुधवार को कहा था कि वह श्रीलंका में होने वाले घटनाक्रम पर करीब से नजर रखे हुए है और सामाजिक तनाव तथा हिंसा को लेकर चिंतित है।

calender
13 May 2022, 05:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो