अमेरिकी सांसदों ने हिंदुत्व पर अपनी तरह की पहली प्रदर्शनी में भाग लिया

अमेरिका के कई सांसद इस सप्ताह यूएस कैपिटल में हिंदुत्व के विभिन्न पहलुओं को दर्शाने वाली अपनी तरह की पहली प्रदर्शनी में शामिल हुए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

वाशिंगटन, 12 मई (वेब वार्ता)। अमेरिका के कई सांसद इस सप्ताह यूएस कैपिटल में हिंदुत्व के विभिन्न पहलुओं को दर्शाने वाली अपनी तरह की पहली प्रदर्शनी में शामिल हुए।

इस प्रदर्शनी में योग, आयुर्वेद, धर्म, गणित, वास्तुकला, कला, विज्ञान और वर्तमान दौर में हिंदुत्व की मौजूदगी जैसे व्यापक विषयों को तलाशने के लिए एक मंच प्रदान किया गया।

एक मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘दर्शन-हिंदू सभ्यता की झलक’’ नाम की यह प्रदर्शनी एक साल लंबे चले देशव्यापी हिंदू धर्म जागरूकता अभियान के तहत 10 और 11 मई को यूएस कैपिटल में आयोजित की गयी। सीनेटर माइक ब्राउन ने कहा, ‘‘मैं हिंदू संस्कृति की सराहना करता हूं कि क्योंकि यह एक उद्यमी संस्कृति है। इस दुनिया में हम जो करते हैं, उसकी जड़ें काफी हद तक इसमें हैं। मैं इसे जितना देख रहा हूं, उसके बारे में उतना अधिक जान रहा हूं।’’

अमेरिकी संसद के 32 कार्यालयों के प्रतिनिधियों ने भी हिंदू परंपराओं और संस्कृति के बारे में और अधिक जानने के लिए प्रदर्शनी का दौरा किया।

calender
12 May 2022, 04:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो