Alliance Air बुकिंग के लिए AIR INDIA जिम्मेदार नहीं, AIRLINE ने जारी की एडवाइजरी

एयर इंडिया की हालिया एडवाइजरी में बताया गया कि, एलायंस एयर अब एयर इंडिया की सहायक कंपनी नहीं है। यात्रियों को यह ध्यान रखना चाहिए कि एलायंस एयर से संबंधित बुकिंग/प्रश्नों को 15 अप्रैल, 2022 से एयर इंडिया द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाएगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

एयर इंडिया की हालिया एडवाइजरी में बताया गया कि, एलायंस एयर अब एयर इंडिया की सहायक कंपनी नहीं है। यात्रियों को यह ध्यान रखना चाहिए कि एलायंस एयर से संबंधित बुकिंग/प्रश्नों को 15 अप्रैल, 2022 से एयर इंडिया द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाएगा। "जिन यात्रियों के पास '9' या 3-अंकीय उड़ान संख्या से शुरू होने वाली 4-अंकीय उड़ान संख्या के साथ एयर इंडिया के टिकट हैं।

'9आई' से शुरू करते हुए पता होना चाहिए कि ये बुकिंग एलायंस एयर से संबंधित हैं। एलायंस एयर ने यात्रियों से +91-44-4255 4255 और +91-44-3511 3511 पर संपर्क करने या एलायंस एयर से संबंधित किसी भी आवश्यकता के लिए [email protected] पर ईमेल करने को कहा है। यह घोषणा टाटा संस द्वारा राज्य संचालित वाहक के 100 प्रतिशत अधिग्रहण के लिए एक विजयी बोली में एयर इंडिया को संभालने के महीनों बाद हुई है।

हाल ही में एलायंस एयर के मेड-इन-इंडिया डोर्नियर 228 विमान ने मंगलवार (12 अप्रैल) को डिब्रूगढ़-पासीघाट मार्ग पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ अपनी पहली व्यावसायिक उड़ान भरी। जबकि एलायंस एयर एयर इंडिया की सहायक कंपनी थी। यह सरकार की आरसीएस-उड़ान योजना के तहत उड़ानें संचालित कर रही थी। हाल ही में लाइसेंस समझौते के तहत एचएएल द्वारा बनाए गए डोर्नियर 228 विमान के यात्री संस्करण की डिलीवरी ली।

calender
14 April 2022, 02:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो