AIR INDIA की बड़ी कारवाई, सरकारी भवनों में चल रहे दफ्तरों को कराया खाली

एयर इंडिया ने बड़ी कारवाई करते हुए देशभर के अपने ऐसे कार्यस्थलों को खाली कराना शुरु कर दिया है। जिनका संचालन अभी सरकारी स्वामित्व वाली संपत्तियों से हो रहा है।

Vishal Rana
Vishal Rana

एयर इंडिया ने बड़ी कारवाई करते हुए देशभर के अपने ऐसे कार्यस्थलों को खाली कराना शुरु कर दिया है। जिनका संचालन अभी सरकारी स्वामित्व वाली संपत्तियों से हो रहा है। इस कारवाई के पीछे एयर इंडिया का उद्देश्य देशभर में अपने कार्यस्थलों को एकसाथ लाना है। सितंबर की शुरुआत से ही एयर इंडिया ने यह बड़ी कारवाई शुरु कर दी है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि कि एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और एयर एशिया इंडिया के कार्यालय अगले वर्ष मार्च से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बने आधुनिक कार्यालय परिसर से संचालित होंगे। यह कंपनी की समेकन की रणनीति के तहत किया जा रहा है जिससे सहयोग बेहतर हो सके और नई प्रौद्योगिकियों को सुगमता से लागू किया जा सके।

एयर इंडिया के कर्मचारी बड़ी संख्या में नई दिल्ली में एयरलाइंस हाउस, सफदरजंग कॉम्प्लेक्स, जीएसडी कॉम्प्लेक्स और आईजीआई टर्मिनल वन पर हैं। इन स्थानों पर कार्यरत कर्मचारियों को गुरुग्राम में अस्थायी कार्यालय में स्थानांतरित किया जाएगा और अंतत: वर्ष 2023 की शुरुआत में उन्हें नवनिर्मित वाटिका वन-ऑन-वन परिसर में भेजा जाएगा।

एयर इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी कैम्पबेल विल्सन ने कहा, अनेक कार्यालयों को एक छत के नीचे लाना और क्षेत्रीय ढांचे से केंद्रीकृत ढांचे की ओर बढ़ना एयर इंडिया की रूपांतरण यात्रा में अहम पड़ाव है।

एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस का इस साल 27 जनवरी को टाटा समूह ने अधिग्रहण कर लिया था। इन एयरलाइन के अलावा टाटा समूह की विस्तार और इसके संयुक्त उपक्रम में बहुलांश 51 फीसदी हिस्सेदारी और एयर एशिया इंडिया में 83.67 फीसदी हिस्सेदारी है।

calender
09 September 2022, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो