मशहूर साबुन ब्रांड Lifebuoy, Lux की कीमतों में हुई भारी कटौती

दिवाली से पहले FMCG फर्म हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड और गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) ने कुछ साबुन ब्रांडों की कीमतों में कटौती करने का फैसला किया है। बता दे कुछ साबुन की कीमतों में 15 फीसदी तक की कटौती की गई है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिवाली से पहले FMCG फर्म हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड और गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) ने कुछ साबुन ब्रांडों की कीमतों में कटौती करने का फैसला किया है। बता दे कुछ साबुन की कीमतों में 15 फीसदी तक की कटौती की गई है। एचयूएल ने पश्चिमी क्षेत्र में लोकप्रिय साबुन ब्रांड लाइफबॉय और लक्स के तहत अपने उत्पादों की कीमतों में 5 से 11 प्रतिशत की कमी की है। गोदरेज समूह की इकाई जीसीपीएल जिसके पास साबुन ब्रांड गोदरेज नंबर 1 है उसने भी साबुन की कीमतों में 13 से 15 प्रतिशत की कमी की है।

विश्लेषकों का मानना ​​है कि कीमतों में कमी से चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में बिक्री में वृद्धि में मदद मिलेगी। खासकर जब से उच्च मुद्रास्फीति के कारण कुल मांग सुस्त बनी हुई है। जीसीपीएल के सीएफओ समीर शाह ने कहा कि, वस्तुओं की कीमतों में कमी के साथ, जीसीपीएल उपभोक्ताओं को कीमतों में कमी का लाभ देने वाली पहली एफएमसीजी कंपनियों में से एक है। उन्होंने कहा कि कीमतों में कमी का एक कारण पाम तेल और अन्य कच्चे माल की वैश्विक कीमतों में गिरावट है।

उन्होंने कहा, खास तौर पर साबुन के लिए जीसीपीएल ने कीमतों में 13 से 15 फीसदी की कमी की है। हमने गोदरेज नंबर 1 साबुन के बंडल पैक की कीमत 140 रुपये से घटाकर 120 रुपये कर दी है। हालांकि उन्होंने सर्फ, रिन, व्हील और डव जैसे अन्य ब्रांडों की कीमतों में कमी की खबरों का खंडन किया है। FMCG कंपनियों को सितंबर तिमाही 2022 में ग्रामीण क्षेत्रों में उच्च खुदरा मुद्रास्फीति और मंदी की चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

और पढ़ें.............

Canara Bank ने शुरू की फिक्स्ड डिपॉजिट योजना, यहां है पूरी जानकारी

calender
09 October 2022, 07:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो