हवाई किराया कम करने के लिए सरकार ने 116 देशों के साथ किया समझौता

भारत और दुनिया भर के देशों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने और विस्तार करने के लिए भारत सरकार ने 116 देशों के साथ द्विपक्षीय हवाई सेवा समझौतों को सक्रिय किया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

भारत और दुनिया भर के देशों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने और विस्तार करने के लिए भारत सरकार ने 116 देशों के साथ द्विपक्षीय हवाई सेवा समझौतों को सक्रिय किया है। नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने एक लिखित उत्तर में संसद को सूचित किया कि भारत ने 116 विदेशी देशों के साथ द्विपक्षीय हवाई सेवा समझौते (एएसए) पर हस्ताक्षर किए हैं।

उन्होंने कहा, "कोई भी नामित विदेशी एयरलाइन भारत में काम कर सकती है, यदि इसे भारत और उस देश के बीच हस्ताक्षरित द्विपक्षीय वायु सेवा समझौते (एएसए) में कॉल के बिंदु के रूप में नामित किया गया है।" यात्रा उद्योग के विशेषज्ञों ने कहा कि सरकार के इस कदम से यात्रियों को फायदा होगा और हवाई किराए में कमी आ सकती है।

एसटीआईसी ट्रैवल ग्रुप के ग्रुप बिजनेस डेवलपमेंट के निदेशक अंजू वरिया ने बताया, "सीट क्षमता बढ़ाने के लिए देशों के साथ द्विपक्षीय हवाई सेवा समझौता करना और विदेशी वाहकों के लिए एक खुली आकाश नीति रखना अच्छा है क्योंकि इससे यात्रियों को फायदा होगा।"

calender
02 August 2022, 07:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो