देश में सड़क सुरक्षा नियमों के सख्त अनुपालन की जरूरत

लक्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्टिन श्वेंक ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों में कमी लाने के लिए सड़क सुरक्षा नियमों एवं यातायात मानकों के सख्त अनुपालन की जरूरत है।

Vishal Rana
Vishal Rana

लक्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मार्टिन श्वेंक ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों में कमी लाने के लिए सड़क सुरक्षा नियमों एवं यातायात मानकों के सख्त अनुपालन की जरूरत है। वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम की सालाना बैठक में शिरकत करने आए श्वेंक ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि सड़क सुरक्षा से जुड़े नियमों में कोई खास कमी नहीं है लेकिन इनका अनुपालन अधिक कड़ाई से करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर प्रत्येक व्यक्ति नियमों के हिसाब से चलेगा तो हमें सड़क हादसों में खासी गिरावट देखने को मिलेगी और यह बात दोपहिया, तिपहिया और चार-पहिया हर तरह के वाहनों के लिए लागू होती है।’’ हाल ही में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की एक सड़क हादसे में मौत होने के बाद सड़क सुरक्षा का मामला काफी चर्चा में है।

हादसे के समय मिस्त्री अपने परिचितों के साथ मर्सिडीज की एक एसयूवी में सवार थे। इस हादसे के संदर्भ में श्वेंक ने कहा, ‘‘मिस्त्री की दुर्भाग्यपूर्ण मौत ने सड़क सुरक्षा के एजेंडा को एक अलग ढंग से चर्चा में ला दिया है। भारत में सड़क दुर्घटनाओं में हर साल करीब 1.5 लाख लोगों की मौत हो जाती है।’’

और पढ़ें.........

Air India ने अंतरराष्ट्रीय परिचालन को भी मजबूत करने की महत्वाकांक्षी बनाई योजना

calender
15 September 2022, 07:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो