व्यापार समझौते के तुरंत बाद पीयूष गोयल तीन दिन के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंचे

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को मेलबर्न पहुंचे। गोयल की यह यात्रा पिछले शनिवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया द्वारा आर्थिक सहयोग एवं व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करने के तुरंत बाद हो रही है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

(एजेंसी)। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल तीन दिवसीय दौरे पर मंगलवार को मेलबर्न पहुंचे। गोयल की यह यात्रा पिछले शनिवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया द्वारा आर्थिक सहयोग एवं व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करने के तुरंत बाद हो रही है। यात्रा के दौरान, गोयल का व्यापार जगत के नेताओं, भारतीय छात्रों एवं प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत करने का कार्यक्रम है।

गोयल वहां ऑस्ट्रेलिया के व्यापार, पर्यटन एवं निवेश मंत्री डैन तेहान के साथ इस समझौते को अमल में लाने पर बात करेंगे। मालूम हो कि भारत ने एक दशक से अधिक समय के बाद किसी विकसित देश के साथ कोई मुक्त व्यापार समझौता किया है। गोयल मेलबर्न यूनिवर्सिटी और ऑस्ट्रेलिया भारत संस्थान का दौरा करेंगे।

वहां मंत्री तेहान के साथ एक परिचर्चा में भी भाग लेंगे। वह मेलबर्न क्रिकेट मैदान को भी देखने जाएंगे। वह मंत्री तेहान के साथ ऑस्ट्रेलिया-इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड ऑस्ट्रेड को भी संबोधित करेंगे। वह बाद में मेलबर्न में शिव विष्णु मंदिर जाएंगे और भारतीय प्रवासियों के साथ एक सामुदायिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

calender
05 April 2022, 08:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो