एलन मस्क के ऑफर पर कठोर प्रक्रिया अपनाएगा Twitter: पराग अग्रवाल

एलन मस्क द्वारा लगभग 43 बिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए बोली लगाने के बाद, इसके भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल ने कर्मचारियों को समझाने की कोशिश की है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक कठोर प्रक्रिया का पालन करेगा

Janbhawana Times
Janbhawana Times

एजेंसी। एलन मस्क द्वारा लगभग 43 बिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने के लिए बोली लगाने के बाद, इसके भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल ने कर्मचारियों को समझाने की कोशिश की है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक कठोर प्रक्रिया का पालन करेगा। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार की देर रात कर्मचारियों के साथ बैठक में अग्रवाल ने कहा कि बोर्ड अभी भी मस्क की पेशकश का मूल्यांकन कर रहा है और हमारे शेयरधारकों के सर्वाेत्तम हित में निर्णय करेगा।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, कम से कम एक कर्मचारी ने भविष्य में छंटनी की संभावना के बारे में पूछा, जिस पर अग्रवाल ने कहा कि व्यक्तिगत प्रदर्शन रेटिंग द्वारा निर्धारित नहीं किया जाएगा। अगर ट्विटर को निजी तौर पर ले लिया गया तो कर्मचारी स्टॉक विकल्पों का क्या होगा, इस सवाल पर, अग्रवाल ने कहा कि यह अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी। एक टेड कार्यक्रम के दौरान, टेस्ला के सीईओ मस्क ने दर्शकों से कहा कि अगर ट्विटर उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर देता है तो उनके पास प्लान बी है।

हालांकि उन्होंने इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। अरबपति ने कहा, मुझे यकीन नहीं है कि मैं वास्तव में इसे हासिल कर पाऊंगा। ट्विटर ने कहा है कि वह 43 बिलियन डॉलर से अधिक के माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का अधिग्रहण करने के लिए मस्क के अवांछित, गैर-बाध्यकारी प्रस्ताव की सावधानीपूर्वक समीक्षा करेगा। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने एक बयान में कहा, ट्विटर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स कंपनी और सभी ट्विटर स्टॉकहोल्डर्स के सर्वाेत्तम हित में कार्रवाई के पाठ्यक्रम को निर्धारित करने के प्रस्ताव की सावधानीपूर्वक समीक्षा करेगा।

मस्क ने यूएस एसईसी फाइलिंग में कहा, मैंने ट्विटर में निवेश किया है क्योंकि मैं दुनिया भर में मुक्त भाषण के लिए मंच बनने की क्षमता में विश्वास करता हूं और मेरा मानना है कि बोलने की आजादी एक कामकाजी लोकतंत्र के लिए एक सामाजिक अनिवार्यता है। हालांकि, अपना निवेश करने के बाद से अब मुझे एहसास हुआ है कि कंपनी न तो इस सामाजिक अनिवार्यता को अपने मौजूदा स्वरूप में विकसित करेगी और न ही सेवा करेगी।

ट्विटर को एक निजी कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है। अगर सौदा काम नहीं करता है, यह देखते हुए कि मुझे प्रबंधन पर भरोसा नहीं है और न ही मुझे विश्वास है कि मैं सार्वजनिक बाजार में आवश्यक बदलाव ला सकता हूं, मुझे शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता होगी, उन्होंने धमकी दी।

calender
15 April 2022, 05:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो