RBL बैंक कर्मचारियों की दो दिवसीय हड़ताल, कुछ शाखाएं होंगी प्रभावित

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के खिलाफ आरबीएल बैंक के कर्मचारी 28 और 29 मार्च को दो दिन की हड़ताल पर जा सकते हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के खिलाफ आरबीएल बैंक के कर्मचारी 28 और 29 मार्च को दो दिन की हड़ताल पर जा सकते हैं। बैंक ने शनिवार को जानकारी दी कि हड़ताल से उसकी कुछ शाखाएं प्रभावित हो सकती हैं। अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ (एआईबीओए), बैंक कर्मचारी संघ (बीईएफआई) और अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के प्रतिनिधित्व वाले श्रमिक संघों ने हड़ताल का नोटिस दिया था और घोषणा की थी कि उनके सदस्य हड़ताल पर जाने का प्रस्ताव रखते हैं। 

 

इसमें कहा गया है कि रत्नाकर बैंक अधिकारी संगठन और रत्नाकर बैंक कर्मचारी संघ क्रमशः एआईबीओए और एआईबीईए से संबद्ध हैं और ऊपर उल्लिखित यूनियनों से जुड़े बैंक के कर्मचारी हड़ताल में भाग ले सकते हैं।

 

बैंक ने कहा, "विषय हड़ताल उद्योग स्तर पर मुद्दों के लिए है और बैंक स्तर के मुद्दों से संबंधित नहीं है।" हालांकि बैंक ने हड़ताल के प्रभाव को कम करने और अपनी शाखाओं के सुचारू कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। हड़ताल के दिनों में कार्यालयों में, इसने कहा कि इसकी कुछ शाखाएँ हड़ताल से प्रभावित होंगी, अगर यह अमल में आती है।

 

इस बीच, एआईबीओए ने एक नोटिस जारी कर कहा कि उनकी 2 दिवसीय हड़ताल सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण का विरोध करने और आईडीबीआई बैंक की निजी कंपनियों को बिक्री रोकने के लिए है। इन 2 मांगों के अलावा बैंक यूनियनों की और भी मांगें हैं।

calender
20 March 2022, 11:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो