31 अगस्त से सस्ते में कर सकेंगे हवाई टिकट बुक!

हवाई यात्रा करने वालों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। घरेलू हवाई सफर के किराए पर 31 अगस्त 2022 के बाद से प्राइस कैप को हटा लिया जाएगा। जिससे हवाई यात्रा करने वाले ग्राहकों को काफी फायदा होगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

हवाई यात्रा करने वालों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। घरेलू हवाई सफर के किराए पर 31 अगस्त 2022 के बाद से प्राइस कैप को हटा लिया जाएगा। जिससे हवाई यात्रा करने वाले ग्राहकों को काफी फायदा होगा। अब आप सस्ते में ही फ्लाइट का टिकट बुक कर सकेंगे। अगर आप भी हवाई यात्रा करने का विचार बना रहे है तो कल से आपके लिए सही मौका होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना काल में एयरलाइन कंपनियों ने फ्लाइट के किराए पर प्राइस कैप लगाया था।

लेकिन अब हालात धीरे-धीरे सुधर रहे है। जिसके बाद कंपनियों ने फ्लाइट के किराए पर लगे प्राइस कैप को हटाने का फैसला किया है। कंपनिया हवाई यात्रियों के लिए खास ऑफर भी लाने वाली है। आपको बता दे, कोरोना काल में फ्लाइट्स पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा था खासकर घरेलू एयरलाइन पर इसी के मद्देनजर कंपनिया अब यात्रियों का एकबार फिर से भरोसा जीतने वाली है।

सिविल एविशन मिनिस्ट्री की ओर से बताया गया कि, अब मार्केट की स्थिति धीरे-धीरे सुधरती जा रही है। जिसके चलते घरेलू किराए पर फेयर बैंड हटाने का फैसला लिया गया है। फेयर फंड 31 अगस्त 2022 से हटा लिया गया जाएगा। जिस पर पिछले 27 महीनों से यह रोक लगा रखी थी।

इतना ही नहीं आगामी त्योहारी सीजन में कंपनी हवाई यात्रा करने वाले ग्राहकों के लिए और भी कई सस्ते ऑफर लेकर आ सकती है। जिसके मुताबिक आने वाले समय में हवाई टिकटों में और ज्यादा छूट दी जा सकती है। अब तक कंपनियां टिकतो की कीमतों में इसलिए बदलाव नहीं कर पा रही थी क्योंकि अभी तक प्राइस कैप लगा हुआ था।

calender
30 August 2022, 02:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो