77th Independence Day : पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस संबोधन में महंगाई पर की बात, जानिए क्या कहा

PM Modi Speech : पीएम मोदी ने लाल के की प्राचीर से कहा कि उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार ने महंगाई को नियंत्रित करने के लिए भरसक प्रयास किए.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

PM Modi On Inflation : आज देश के हर हिस्से में जोरों-शोरों से 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. जम्मू-कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक 15 अगस्त के मौके पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराया. इस दौरान उन्होंने 90 मिनट तक देशवासियों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने भाषण में विभिन्न मुद्दों पर बात रखी. साथ ही उन्होंने देश में बढ़ती महंगाई पर भी बोले.

महंगाई पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने लाल के की प्राचीर से कहा कि उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार ने महंगाई को नियंत्रित करने के लिए भरसक प्रयास किए. उन्होंने ने कहा महंगाई से जनता पर बढ़े इस बोझ को कम करने के लिए सरकार का प्रयास जारी है और आने वाले दिनों में भी कोशिश जारी रहेगी. पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया में महंगाई के संकट से जूझ रही है और पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था को महंगाई ने दबोच कर रखा है.

दुनिया में महंगाई की मार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हम भी दुनिया से, जिन सामानों की जरूरत होती है, लाते हैं. हम सामान तो आयात करते हैं साथ ही महंगाई भी आयात करते हैं. उन्होंने कहा पूरे विश्व को महंगाई ने जकड़ कर रखा है. भारत ने महंगाई को नियंत्रित रखने के लिए बहुत प्रयास किए हैं.

पीएम मोदी ने कहा पिछले कालखंड की तुलना में हमें कुछ सफलता भी मिली है, लेकिन इतने से संतोष नहीं हो सकता है. उन्होंने मिडिल क्लास के लिए एक योजना शुरू करने का ऐलान किया है. दो शहरों में किराए पर रहते हैं उन्हें होम लोन सस्ते में मिल जाएगा.

calender
15 August 2023, 11:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो