Acc-Ambuja Cement : ACC और अंबुजा सीमेंट का होगा विलय?, कंपनी ने दी अहम जानकारी

Adani Group : अडानी ग्रुप की तरफ से अजय कपूर ने कहा कि एसीसी और अंबुजा सीमेंट कंपनियों के विलय को लेकर कोई योजना नहीं है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Adani Group : पिछले कुछ समय से भारतीय बाजार में अडानी ग्रुप की एक कंपनी की डील लेकर बहुत चर्चा हो रही है. ऐसी चर्चाएं हो रही है कि अडानी ग्रुप अपने सीमेंट कारोबार में बड़ा बदलाव करने वाला है. दरअसल बाजार में ऐसी जानकारी है कि ग्रुप अपनी एसीसी और अंबुजा सीमेंट का विलय करने वाली है. इसको लेकर पिछले कुछ समय से एसीसी और अंबुजा सीमेंट के शेयरों पर भी इसका प्रभाव देखने को मिला. कंपनी के शेयरों में उतार-चढ़ाव की स्थिति दर्ज की गई. अब इस खबर पर अडानी ग्रुप की इन दोनों कंपनियों के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर अजय कपूर ने बड़ी जानकारी दी है.

कंपनी के सीईओ का बयान

अडानी ग्रुप की तरफ से अजय कपूर ने कहा कि एसीसी और अंबुजा सीमेंट दोनों अलग-अलग एंटिटी के तौर पर काम करती रहेंगी. अडानी ग्रुप की इन दोनों कंपनियों के विलय को लेकर कोई योजना नहीं है. उन्होंने इसकी जानकारी वार्षिक शेयरहोल्डर्स मीट में दी है. आपको बता दें कि साल 2022 में स्विट्जरलैंड की होल्सिम से अडानी ग्रुप ने अंबुजा सीमेंट और एसीसी का अधिग्रहण कर लिया था. अब समूह ने अफवाहों पर अपना रुख साफ कर दिया है कि दोनों कंपनियों के मर्जर को कोई प्लानिंग नहीं है.

कंपनियों का कितना है बिजनेस

एक रिपोर्ट के मुताबिक अंबुजा सीमेंट और एसीसी के पास 67.5 एमटीपीए की इंस्टॉल्ड प्रोडक्शन कैपिसिटी है. भारत में सीमेंट के सेक्टर में अडानी ग्रुप की ये दोनों कंपनियां एक मजबूत ब्रांड हैं. इनका मैन्यूफैक्चरिंग और सप्लाई चेन इंफ्रास्ट्रक्चर बहुत अच्छा है. इनके पास 14 इंटीग्रेटेड यूनिट्स, 79 रेडी मिक्स कॉन्क्रीट प्लांट्स, 16 ग्राइंडिंग यूनिट्स और भारत में 78 हजार चैनल पार्टनर्स हैं. अजय कूपर ने कहा कि हम अगले 2 साल में 400-450 रुपये प्रति टन तक बढ़ाने की योजना पर काम कर रही हैं.

calender
21 July 2023, 09:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो