Anil Ambani : जीएसटी डिपार्टमेंट ने अनिल अंबानी की कंपनी को भेजा कारण बताओ नोटिस, जानिए क्या है मामला

GST : जीएसटी डिपार्टमेंट की ओर से अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस को 922.58 करोड़ रुपये की राशि का कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Reliance General Insurance : देश के बिजनेसमैन अनिल अंबानी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. जीएसटी डिपार्टमेंट की ओर से अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस को 922.58 करोड़ रुपये की राशि का कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. एक समाचार एजेंसी के अनुसार कंपनी को चार नोटिस भेजे गए हैं. यह कंपनी रिलायंस कैपिटल की सहायक कंपनी है और यह अभी राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण की प्रक्रिया के तहत कर्ज समाधान का सामना कर रही है.

कंपनी को भेजे गए 4 नोटिस

खबरों की मानें तो रिलायंस जनरल इंश्योरेंस को जीएसटी डिपार्टमेंट ने 4 कारण बताओ नोटिस भेजे हैं. इनमें 478.84 करोड़ रुपये, 359.70 करोड़ रुपये, 78.66 करोड़ रुपये और 5.38 करोड़ रुपये का नोटिस शामिल है. बता दें ये नोटिस कंपनी के बिजनेस री-इंश्योरेंस और को-इंश्योरेंस को लेकर भेजे गए हैं. नोटिस में दिखाई गई राशि के बारे में 30 सितंबर के नतीजों में लेन-देन के रूप में दिखाना होगा.

जीएसटी डिपार्टमेंट ने कब दिया नोटिस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 28 सितंबर 2023 को रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी को 478.84 करोड़ रुपये का नोटिस मिला है. कंपनी को नोटिस दोने वाली एजेंसी DGGI ने अपना बयान दिया है. उसने कहा कि री-इंश्योरेंस पर कमाया गया कमीशन कंपनी की आय का भाग है. ऐसे में कंपनी तो इस पर जीएसटी भुगतान करना होगा.

अन्य नोटिस में क्या है लिखा

DGGI की ओर से रिलायंस जनरल इंश्योरेंस नोटिस भेजा गया. इसमें 359.70 करोड़ रुपये नोटिस को-इंश्योरेंस को लेकर मिला है. तीसरे में 78.66 करोड़ रुपये और चौथा नोटिस जीएसटी के नॉन पेमेंट के संबंध में जारी किया गया है. जो कि 5.38 करोड़ रुपये का है.

calender
08 October 2023, 04:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो