एप्पल ने फाइनेंस सेक्टर में की एंट्री, कंपनी ने खोला Apple Bank

एप्पल कंपनी ने अपना पहला एप्पल बैंक खोला है। एप्पल के इस बैंक में ग्राहक सेविंग अकाउंट खुलवा पाएंगे। इसमें औसतन 0.37 फीसदी का ब्याज देता है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

विश्व की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस कंपनी एप्पल लगातार अपने बिजनेस को विस्तार दे रही है। कंपनी ने मंगलवार 18 अप्रैल को भारत में पहला एप्पल स्टोर खोला है। यह स्टोर मुंबई के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में खुला है। आपको बता दें कि अब एप्पल फाइनेंस के सेक्टर में भी उतर गई है।

कंपनी ने अपना पहला एप्पल बैंक खोला है। एप्पल ने यह बैंक गोल्डमैन ग्रुप के साथ पार्टनरशिप में ओपन किया है। बता दें कि कंपनी बेहतर स्मार्टफोन की तरह ग्राहकों को अच्छी बैंक सर्विस भी देने की तैयारी में है।

ग्राहक खोल पाएंगे सेविंग अकाउंट

एप्पल बैंक को फिलहाल अमेरिका में खोला गया है। मार्च में कंपनी ने अमेरिका में बाय नाउ, पे लैटर की सर्विस की शुरुआत की है। कंपनी ने इसकी घोषणा अक्टूबर 2022 में की थी कि वो जल्द ही अपने व्यापार को फाइनेंशियल मार्केट में बढ़ाएगी। आपको बता दें कि एप्पल के इस बैंक में ग्राहक सेविंग अकाउंट खुलवा पाएंगे।

इसमें औसतन 0.37 फीसदी का ब्याज देता है। बैंक अपने बचत खाताधारकों को Apple Card पर 4.15 फीसदी का ब्याज देगा। इसकी खास बात यह है कि ग्राहक एपल बैंक से 50 डॉलर से लेकर 1,000 डॉलर का ऑनलाइन लोन ले सकते हैं। साथ ही ग्राहक कुछ खरीद भी सकते हैं।

क्या मिलेगा लाभ

एप्पल बैंक में यूजर्स को कई तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रही है। इस बैंक में सेविंग अकाउंट ओपन करवाने पर ग्राहकों को दूसरे बैंकों की तुलना में ज्यादा ब्याज दिया जाएगा। वहीं बैंक कस्टमर से किसी भी तरह का कोई चार्ज भी नहीं लेगा। एप्पल बैंक के अकाउंट में न्यूनतम बैलेंस रखने की कोई बाध्यता नहीं होगी।

आपको बता दें कि यूजर्स Apple iPhone से द्वारा भी अकाउंट के वॉलेट एप के जरिए ही इसे ऑपरेट कर सकते हैं। यूजर्स वॉलेट में जितना भी कैश आएगा उसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसमें कैश की कोई लिमिट भी तय नहीं की गई है।

आपको बता दें कि एप्पल भारत में लगातार अपने बिजनेस का विस्तार कर रहा है। ऐसी इसी उम्मीद जताई जा रही है कि एप्पल भारत में भी अपनी बैंक सर्विस को शुरू कर सकता है।

calender
18 April 2023, 03:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो