Apple Mumbai Store: भारत में खुला एप्पल का पहला रिटेल स्टोर, टिम कुक ने मुंबई के जियो वर्ल्ड ड्राइव में किया पहले स्टोर का उद्घाटन

 Apple Store Launch: लंबे इंतजार के बाद आज भारत में एप्पल का पहला स्टोर मुंबई में खोला गया है। एप्पल रिटेल स्टोर का ग्रैंड ओपनिंग सीईओ टिम कुक ने अपने हाथों से किया है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

 Apple Retail Stores: आईफोन निर्माता कंपनी के सीईओ टिम कुक भारत में एप्पल स्टोर के उद्घाटन के लिए सोमवार को मुंबई पहुंचे थे।इस दौरान वह बिजनेस मैन मुकेश अंबानी से मिले और माधुरी दीक्षित के साथ वड़ा पाव खाते हुए भी नजर आए।

मुंबई में खुला देश का पहला एप्पल रिटेल स्टोर

आज यानी मंगलवार सुबह 11बजे एप्पल कंपनी के सीईओ टिम कुक ने भारत में अपना पहला एप्पल स्टोर का ग्रैंड ओपनिंग किया है। यह एप्पल स्टोर मुंबई के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में खोला गया है। बता दें कि साल 2020 में यूएस टेक ने  भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर खोला था और इसके बाद रिटेल स्टोर भी खोलने वाला था हालांकि कोरोना महामारी के कारण नहीं खुल पाया था। 

मुंबई में पहले एप्पल स्टोर की ग्रैंड ओपनिंग से लोग खुश

काफी समय के इंतजार के बाद आज मुंबई में एप्पल स्टोर की ओपनिंग की गई है। स्टोर की ग्रैंड लॉन्चिंग सीईओ टिम कुक के द्वारा किया गया है। मुंबई में एप्पल रिटेल स्टोर खुलने से लोग काफी खुश है। बताया जा रहा है कि 20 भषाओं में ग्रहाको को सेवा दी जाएगी।

 जानिए कितने लाख रुपये होगा रिटेल स्टोर का किराया

एप्पल कंपनी ने भारत में अपना पहला रिटेल स्टोर मुंबई में खोला है जिसका भव्य उद्घाटन आज कंपनी के सीईओ टिम कुक ने अपने हाथों से किया है। यह रिटेल स्टोर 20,806 वर्ग फुट का है। इस स्टोर को 133 महीने के लीज पर लिया गया है। वही दूसरा एप्पल रिटेल स्टोर 20 अप्रैल को दिल्ली में खोला जाएगा। यह रिटेल स्टोर मुंबई रिटेल स्टोर से छोटा है। हालांकि दोनों एप्पल स्टोर का किराया लगभग एक समान है। सूत्रों की मुताबिक पहले रिटेल स्टोर का किराया 42 लाख रुपये है।

टिम कुक ने माधुरी दीक्षित संग लिया वड़ा पाव का आनंद

Apple Retail Stores बता दें कि आज मुंबई में भारत का पहला एप्पल रिटेल स्टोर का उद्घाटन किया गया है। इस खास मौके पर एप्पल कंपनी के CEO टिम कुक सोमवार को भारत आए हैं। इस दौरान टिम कुक मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के निवास पर पहुंचे साथ ही टिम कुक एक प्राइवेट इवेंट में भी शामिल हुए थे जहां पर उन्होंने बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित से मुलाकात किया और उनके साथ मुंबई का फेमस फूड वड़ा पाव का भी आनंद लिया। इन सब के अलावा टिम कुक कई बिजनेस और सेलिब्रेटि से भी मुलाकात किए जिसमें टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन, पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले,नेहा धूपिया, रविना टंडन भी शामिल थे।

यहां देखें तस्वीरें

एप्पल कर रहा अपने कारोबार का विस्तार

आईफोन निर्माता कंपनी भारत में एप्पल रिटेल स्टोर खोलकर अपने कंपनी के बिजनेस का विस्तार कर रहा है। भारत में एप्पल रिटेल स्टोर खुलने से ग्राहकों को भी अच्छाअनुभव मिलेगा। 

calender
18 April 2023, 12:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो