Apple Store: मुंबई और दिल्ली में खुलने जा रहा एप्पल का रिटेल स्टोर, सीईओ टिम कुक करेंगे एप्पल स्टोर का अनावरण

आई फोन निर्माता कंपनी के सीईओ टीम कुक, इंडिया में एप्पल रिटेल स्टोर खोलने जा रहे हैं। भारत में  एप्पल स्टोर खोलने को लेकर एप्पल के सीईओ बेहद उत्साहित है। एप्पल भारत में अपना पहला रिटेल स्टोर मुंबई और दूसरा दिल्ली में खोलने जा रही है। भारत में एप्पल स्टोर खोलने से 10 लाख एप डेवलपर्स को जॉब्स का सपोर्ट मिलेगा।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

भारत में एप्पल स्टोर खोलने को लेकर टीम कुक ने जाहिर की खूशी

एप्पल कंपनी के सीईओ, टिम कुक ने कहा कि भारत में एप्पल रिटेल स्टोर खोलने को लेकर हमारी टीम बेहद उत्साहित है। टिम कुक ने आगे कहा कि एप्पल का एक मात्र उद्देश्य पूरी दुनिया के लोगों को समृद्ध और सशक्त बनाना है। एप्पल स्टोर भारत में खुलने से ग्राहको को बेहतरीन सपोर्ट मिलेगा जिससे लोकल कनेक्टिव पर भी फोकस किया जा सकेगा। कंपनी के सीईओ ने आगे इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि इंडिया में बेहद खूबसूरत संस्कृति के साथ-साथ अतुल्य ऊर्जा भी है।

कंपनी ने टिम कुक के भारत दौरे पर नहीं दी इंफॉर्मेशन

बता दें कि एप्पल कंपनी के सीईओ टिम कुक को भारत आने की अभी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि सूत्रों से खबर आ रही है कि एप्पल कंपनी के सीईओ टिमकुक 25 साल पूरे करने के खास मौके पर भारत का दौरा कर सकते है। बता दें कि साल 2017 में एप्पल ने बेंगलुरु में IOS एप डिजाइनऔर डेवलपमेंट एक्सेलरेटर की स्थापना किया था। डेवलपमेंट एक्सेलरेटर के जरिए बाजार में पकड़ बनाने के लिए कंपनी ने 15 हजार डेवलेपर्स की मदद लिया था। 

भारत में कब खुलेगी एप्पल स्टोर

पहली बार आईफोन निर्माता कंपनी भारत में रिटेल स्टोर खोलने जा रही है। एप्पल का पहला स्टोर 18 अप्रैल को मुंबई में खोला जाएगा वही दूसरा स्टोर 20 अप्रैल को दिल्ली के साकेत में खोला जाएगा। इन दोनों रिटेल स्टोर पर ग्राहको को बेहतरीन सुविधा दिया जाएगा।

एप्पल स्टोर के उद्घाटन में कंपनी की सीईओ टिम कुक की भी भारत आने की उम्मीद जताई जा रही है हालांकि इस बात पर अभी तक कोई ऑफिशियली पुष्टि नहीं की गई है। भारत में एप्पल कंपनी का रिटेल स्टोर खोलने का उद्देश्य कंपनी को और विस्तार करना है। 

एप्पल कर रही ग्राहकों को बेहतर सेवा देने की तैयारी

बत दें कि आईफोन निर्माता कंपनी भारत में अपना खुदरा स्टोर खोलने जा रही है। एप्पल अपना पहला रिटेल स्टोर मुंबई के जियो वर्ल्ड मॉल में खोलने जा रही है जिसका उद्धाटन कल यानी 20 अप्रैल को किया जाएगा। एप्पल इस स्टोर को खोलने के लिए पहले से ही पूरी तैयारी में है। खबरों के मुताबिक रिटेल स्टोर के कर्मचारियों को पहले से प्रोडक्टस के बारे में अच्छी ट्रेनिंग दी जा चुकी है। साथ ही कंपनी ने ग्राहक और सर्विस पॉलिसी की भी जानकारी रिटेल स्टोर के कर्मचारियों को दी है। 

 

calender
17 April 2023, 04:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो