Apple Revenue : Apple का बढ़ा रेवेन्यू, Tim Cook ने भारतीय कस्टमर्स को बोला धन्यवाद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 1 अप्रैल को समाप्त हुई तिमाही में एप्पल की सेल 2.5 प्रतिशत गिरकर 94.8 बिलियन डॉलर यानी लगभग 7,74,400 करोड़ रुपये दर्ज की गई है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

भारत में अमेरिकी टेक जाइंट कंपनी का व्यापार तेजी से बढ़ रहा है। देश में बढ़ी संख्या में Apple के प्रोडक्ट्स को खरीद रहे हैं। जिससे कंपनी का बिजनेस विकास कर रहा है। गुरुवार 4 मई को एप्पल ने अपने साल की तीसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। जिसमें कंपनी को काफी मुनाफा हुआ है। कंपनी ने 1 अप्रैल तिमाही में उम्मीद से ज्यादा प्रदर्शन किया है।

मार्केट वैल्यू के हिसाब से एपल के शेयरों के दामों में 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। आपको बता दें कि कंपनी ने बताया कि वर्तमान में चालू तिमाही में एप्पल का ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन और अच्छा होने की संभावना है। इसका कारण कंपनी के सप्लाई चेन पहले से अच्छी हुई है।

2 प्रतिशत बढ़ी सेल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 1 अप्रैल को समाप्त हुई तिमाही में एप्पल की सेल 2.5 प्रतिशत गिरकर 94.8 बिलियन डॉलर यानी लगभग 7,74,400 करोड़ रुपये दर्ज की गई है। यह बढ़ोत्तरी 4.4 प्रतिशत की गिरावट की उम्मीद से आगे थी। इसके अलावा कंपनी का मुनाफा 1.43 डॉलर (लगभग 115 रुपये) प्रति शेयर के अनुमान की तुलना में प्रति शेयर 1.52 डॉलर (लगभग 120 रुपये) था।

आपको बता दें कि कंपनी ने अहम जानकारी दी। कंपनी के मुताबिक आईफोन की बिक्री 1.5 प्रतिशत बढ़कर 51.3 बिलियन डॉलर (लगभग 4,19,100 करोड़ रुपये) हो गई।

Tim Cook ने किया धन्यवाद

हाल ही में एपल के सीईओ टिम कुक ने एक इंटरव्यू के दौरान एप्पल की सेल बढ़ने पर भारतीय ग्राहकों का धन्यवाद किया है। पिछले महीने ही टिम रुर भारत दौरे पर आए थे और उन्होंने अपने बिजनेस को विस्तार देने के लिए दो एपल स्टोर का उद्घाटन किया था।

भारत में स्थित है एप्पल स्टोर

पिछले महीने अप्रैल में एप्पल के सीईओ टिक कुक भारत दौरे पर थे। 18 अप्रैल 2023 को टिम कुक मुंबई में भारत के पहले एप्पल स्टोर का उद्घाटन किया। वहीं इसके दो दिन बाद 20 अप्रैल को देश की राजधानी दिल्ली में दूसरे एप्पल स्टोर की स्थापना की गई। इसके बाद से ही देश में लोगो एप्पल स्टोर में जाकर शॉपिंग कर रहे हैं। जिससे कंपनी का फायादा हो रहा है।

calender
05 May 2023, 05:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो