Meesho Layoffs 2023 : Meesho ने 251 कर्मचारियों की छंटनी की, 9 महीने की सैलरी देने का किया ऐलान

ई-कॉमर्स कंपनी Meesho ने अपेन कर्मचारियों का बड़ा झटका दिया है। कंपनी के 15 प्रतिशत वर्कर्स की छंटनी की है। Meesho ने इससे पहले लगभग 150 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

शुक्रवार 5 मई को ई-कॉमर्स कंपनी Meesho ने अपेन कर्मचारियों का बड़ा झटका दिया है। कंपनी के 15 प्रतिशत वर्कर्स की छंटनी की है। यानी 251 कर्मचारियों को मीशो ने बाहर का रास्ता दिखाया है। कंपनी ने इस पीरियड को 'फंडिंग विंटर' का नाम दिया है। Meesho के संस्थापक और सीईओ विदित आत्रे ने सभी कर्मचारियों को ईमेल के माध्यम से इस छंटनी के बारे में जानकारी दी। ध्यान देने की बात यह है कि इसमें वर्कर्स को नोटिस पीरियड के साथ एक महीने की एक्स्ट्रा सैलरी देंगे।

Meesho का बयान

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Meesho ने छंटनी पर अपना बयान दिया है। कंपनी के प्रवक्ता कहा कि "हमने 251 Meeshoites को नौकरी से निकालने का एक कठिन फैसला लिया है”। प्रवक्ता ने कहा कि “हम लाभ उठाने के लिए एक कम कर्मचारियों के साथ काम करना चाहते हैं”।

9 महीने की मिलेगी सैलरी

मीशो ने तरफ से जानकारी दी गई कि नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों के लिए हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि उन्हें एक अलग पैकेज प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा कर्मचारियों को 2.5 से 9 महीने का वेतन दिया जाएगा। साथ ही निकाले गए कर्मचारियों को पद के हिसाब से अन्य लाभ भी दिए जाएंगे। वहीं परमानेंट इंश्योरेंस का लाभ भी दिया जाएगा।

पहले भी की थी छंटनी

Meesho ने इससे पहले लगभग 150 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। आपको बता दें कि भारत में पिछले महीने मीशो ने 90 फीसदी शहरों में किराना स्टोर को बंद कर दिया है। जिसके बाद लोगों की नौकरी चली गई। बता दें कि मीशो ने पिछले साल दिसंबर में मासिक कैश बर्न में 90 फीसदी कम करके करीब 4 मिलियन कर दिया था।

Meesho की स्थापना

साल 2015 में मीशो का स्थापना हुई थी। इसके संस्थापक और सीईओ विदित आत्रे हैं। जेफरीज ने पिछले हफ्ते ई-कॉमर्स स्टार्टअप पर एक रिपोर्ट जारी की थी। जिसमें कहा गया था कि कंपनी 2022 में 4.5 अरब डॉलर का जीएमवी चला रही है, जो एक साल में नौ गुना वृद्धि है। Tracxn के मुताबिक मीशो की कीमत 4.9 बिलियन डॉलर है।

calender
05 May 2023, 02:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो