BSNL-TCS Deal : देश भर में मिलेगी BSNL 4G सर्विस, टाटा की टीसीएस को दिया गया 15 हजार करोड़ का ऑर्डर

देश भर में सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल (BSNL) बहुत जल्द 4जी नेटवर्स सेवा को लेकर आने वाली है। बीएसएनएल ने टाटा की टाटा कंसल्टेंसी कंपनी को 15 हजार करोड़ रुपये का एडवांस पर्चेज ऑर्डर दिया है। इसकी जानकारी खुद कंपनी ने दी है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश भर में सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल (BSNL) बहुत जल्द 4जी नेटवर्स सेवा को लेकर आने वाली है। जिसके बीएसएनएल के ग्राहकों को पहले से बेहतर सुविधाएं मिलेगी। कंपनी ने 4जी सर्विस को शुरू करने के लिए टाटा ग्रुप से बहुत बड़ी डील की है। बीएसएनएल ने टाटा की टाटा कंसल्टेंसी कंपनी को 15 हजार करोड़ रुपये का एडवांस पर्चेज ऑर्डर दिया है। इसकी जानकारी खुद कंपनी ने दी है। खबरों के अनुसार जल्द ही देश में 4जी सर्विस को पहुंचाने का काम शुरू हो जाएगा।

TCS के साथ हुई डील

सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने टाटा कंसल्टेंसी कंपनी के साथ 15,000 करोड़ रुपये का समझौता किया है। 22 मई को इस डील की घोषणा की गई। आपको बता दें कि टेलीकॉम गीयर निर्माता कंपनी तेज नेटवर्क भी इस कंसोर्टियम में शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तेजस नेटवर्क बीएसएनएल की रेडियो एक्सेस नेटवर्क की सेवा लोगों को प्रदान करेगी। कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार इस समझौते के माध्यम से देशभर में 1 लाख टॉवर लगाए जाएंगे।

ITI Ltd को भी है APO का हिस्सा

बीएसएनएल (BSNL) ने टाटा ग्रुप की टीसीएस कंपनी के साथ आईटीआई लिमिटेड (ITI Ltd) को भी APO में शामिल किया है। सूत्रों के अनुसार इस डील का 20 प्रतिशत हिस्सा जोकि लगभग 3 हजार करोड़ रुपये है, वो ITI Ltd को मिलने का अनुमान है। वहीं यह समझौता टीसीएस के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। इससे टीसीएस कंपनी को बड़ा पैसा कमाने का अवसर मिलेगा।

EIIRTrend के सीईओ ने दी जानकारी

EIIRTrend के सीईओ और फाउंडर पारीख जैन ने इस डील को लेकर बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि तेजस नेटवर्क इस पूरे डेवलपमेंट के लिए उपकरण और हार्डवेयर का मैन्‍युफैक्‍चरिंग करेगी। इसमें कंसोर्टियम के बाहर किसी को भी कोई काम नहीं दिया जाएगा। वहीं यह डील साल 2023 में आईटी सेक्टर की तीसरी सबसे बड़ी डील होगी।

calender
22 May 2023, 12:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो