Vande Bharat: आंधी-बिजली की चपेट में आने से पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस डैमेज, आज ट्रेन कैंसिल

Vande Bharat: हावाड़ा-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आंधी-तूफान और बिजली के चपेट में आने से बुरी तरह डैमेज हो गया है जिस कारण आज रेलवे की ओर से वंदे भारत ट्रेन के संचालन पर रोक लगा दिया गया है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Vande Bharat train canceled today: एक बार फिर वंदे भारत ट्रेन बूरी तरह डैमेज हो गई है। तेज आंधी और बिजली की चपेट में आने से पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की विंडस्क्रीन और शीशे टूट गए। ट्रेन के क्षतिग्रस्त होने के कारण रेलवे ने आज ट्रेन के संचालन को कैंसिल कर दिया है।

भदौरा रेलवे स्टेशन के प्रबंधक के अनुसार तेज आंधी-तूफान की वजह से ड्राइवर केबिन के सामने के विंडोज और साइड की विडोंज भी क्षतिग्रस्त हो गई है। इसके साथ ही बिजली भी कट गई थी। हालांकि राहत की बात यह है कि इस दौरान किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ । जब यह घटना हुई तब ट्रेन दुलखापटना-मंजूरी रेलवे स्टेशन के बीच थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 मई को दिखाई थी हरी झंडी

आपको बता दें कि  हावड़ा-पूरी रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को पीएम मोदी ने 18 मई को हरी झंडी दिखाई थी। जिसके दो दिन बाद वंदे भारत ट्रेन का व्यावसायिक संचालन शुरू किया गया था। यह देश की 16वीं और ओडिशा की पहली वंदे भारत ट्रेन है, जो पुरी को पश्चिम बंगाल से हावड़ा को जोड़ती है।

देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन

वंदे भारत एक्सप्रेस एक हाई स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन है। यह देश की पहली सेमी स्पीड ट्रेन है, जिसकी रफ्तार 160 किलोमीटर प्रति घंटा है. यह ट्रेन पूरी तरह  से भारत में मैन्युफैक्चरिंग की गई है, जिसमें 80 प्रतिशत उत्पादों को स्वदेशी बनाया गया था। वंदे भारत ट्रेन में अत्याधुनिक सुविधाओं लैस हैं। इसमें जीपीएस आधारित सूचना सिस्टम के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरे, वैक्यूम आधारित बायो टॉयलेट, ऑटोमैटिक स्लाइडिंगडोर और हर कोच में चार आपातकालीन पुश बटन में दिए गए हैं।   

calender
22 May 2023, 10:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो