Byju’s Layoffs : Byju’s ने 400 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, परफोर्मेंस रिव्यू पर लिया एक्शन

Byju’s Employees : बायजूस ने अपने यहां काम करने वाले 400 से ज्यादा कर्माचारियों की छंटनी की है. कंपनी ने यह एक्शन परफोर्मेंस के बेस पर लिया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Byju’s News : दुनियाभर में लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं. लंबे समय से बड़ी-बड़ी कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही हैं. जिसने लोगों की समस्या को और बढ़ा दिया है. इस बीच भारत की दिग्गज स्टार्टअप एडटेक कंपनी बायजूस (Byju’s) ने एक बार फिर वर्कर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. दरअसल बायजूस लंबे समय में आर्थिक संकट का सामना कर रही है इसलिए कंपनी ने बड़े पैमाने पर कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. जानकारी के बाद लोगों की परेशानी बहुत बढ़ गई है.

400 लोगों को किया बाहर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बायजूस ने अपने यहां काम करने वाले 400 से ज्यादा कर्माचारियों की छंटनी की है. वहीं कंपनी ने 100 लोगों को जॉब्स ने निकालने की बात को कबूल किया है. जानकारी के मुताबिक कंपनी के एचआर ने प्रभावित सभी लोगों से 17 अगस्त, 2023 को ही इस्तीफा देने को कहा था. माना जा रहा है कि कंपनी ने यह एक्शन परफोर्मेंस के बेस पर लिया है. कंपनी ने यह भी कहा कि जिन लोगों को नौकरी से निकाला जा रहा है यह एक सामान्य प्रक्रिया है जो परफोर्मेंस पर बेस्ड है. इससे कंपनी के आर्थिक स्थिति का कोई संबंध नहीं.

कॉल पर मिली जानकारी

खबरों की माने तो बायजूस के एचआर ने वर्कर्स को कॉल के माध्यम से छंटनी के बारे में बताया है. कर्मचारियों का कहना है कि एचआर ने बताया मात्र 2 घंटे के अंदर उनके ई-मेल एड्रेस को निष्क्रिय कर दिया जाएगा. फिर वर्कर्स पर इस्तीफे की प्रक्रिया शुरू करने के लिए प्रेशर बनाया जाएगा. ऐसा भी कहा गया है कि निकाले जा रहे लोगों को अगस्त और सितंबर महीने की सैलरी दी जाएगी. साथ ही जिन लोगों ने इस्तीफे से मना किया उन्हें तुरंत नौकरी से निकाल दिया जाएगा और 17 अगस्त तक की सैलरी दी जाएगी.

calender
19 August 2023, 03:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो