DDA Housing Scheme: महज 10 लाख में खरीदें दिल्ली में अपना आशियाना, डीडीए ने लॉन्च किया शानदार स्कीम

DDA Housing Scheme: हाल ही में DDA ने अपने स्कीम को लॉन्च किया है जिसका आधिकारिक पुष्टि भी की है. इसके अलावा दिल्ली के कई जगहों पर घर खरीदने का मौका मिल रहा है तो चलिए इस स्कीम के बारे में विस्तार से जानते हैं.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

DDA Housing New Scheme: राजधानी दिल्ली में घर खरीदना बेहद मुश्किल है क्योंकि दिल्ली का रियल एस्टेट काफी महंगा है. लेकिन इस बीच DDA ने एक स्कीम लॉन्च किया है जिससे आपको अपना घर खरीदने का अच्छा मौका मिल रहा है. DDA के इस स्कीम के तहत आप सस्ते दामों में दिल्ली में अपना घर खरीद सकते हैं. DDA स्कीम में 5,500 नए घर DDA यानी दिल्ली विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को जबरदस्त हाउसिंग स्कीम लॉन्च की है.

डीडीए ने इस स्कीम को पहले आओ पहले पाओ के तहत शुरुआत की है. इस स्कीम के तहत दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग कैटेगरी के 5,500 फ्लैट मिल रहे हैं. दिल्ली विकास प्राधिकरण का कहना है कि उन्होंने ये स्कीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के हिसाब से लोगों के लिए उचित दाम पर घरों की स्कीम लॉन्च की है.

दिल्ली के इन जगहों पर बने हैं नए फ्लैट-

DDA की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था ने 14 जून जून को शहरी निकाय की ऑनलाइन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर आवास योजना के चौथे चरण की शुरुआत को मंजूरी दी गई है. इस स्कीम का लाभ उठाने के लिए आप टोकन राशि का भुगतान करके अपने मन पसंद इलाके में फ्लैट बुक कर सकते हैं. यह फ्लैट आपको नरेला, सिरसापुर, रोहिणी, लोकनायक पुरम में 1 BHK फ्लैट मिल रही है वही नरेला और द्वारका में 2 BHK और जसोला में 3 BHK का फ्लैट उपलब्ध कराया जा रहा है.

महज 50 हजार में कर सकते हैं फ्लैट्स बुक-

दिल्ली विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि इस नए स्कीम के तहत फ्लैटों की रजिस्ट्रेशन 30 जून की शाम से शुरू हो चुकी है. इस फ्लैट की बुकिंग 10 जुलाई दोपहर 12 बजे से शुरू की जाएगी. आप इस फ्लैट को 50 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं. आपको बता दें कि, डीडीए के इस स्कीम के तहत आप केवल 10 लाख में दिल्ली में घर खरीद सकते हैं.

इन फ्लैट्स में नरेला में स्थित 1 BHK फ्लैट की कीमत 9.98 लाख रुपये है, और लोकनायक पुरम में 1 BHK फ्लैट कि कीमत 26.98- 28.47 लाख रुपये है. वही द्वारका में 2 BHK फ्लैट की कीमत 1.23 करोड़ से लेकर 1.33 करोड़ रुपये है और 3 BHK फ्लैट की कीमत 2.08 करोड़ से लेकर 2.18 करोड़ रुपये तक है.

calender
01 July 2023, 10:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो