जानिए इस बेकाबू महंगाई में टमाटर के कब तक सस्ते होने के दिख रहे आसार

Tomato Price Hike: देशभर मे लगातार बारिश होने के कारण नवसारी में टमाटर और सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं. बाजारों में इसके भाव सुनकर हर को आश्चर्य हो जाते है. ..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Tomato Price Hike: मानसून के दस्तक देने के साथ ही संब्जियों के भाव आसमान छूने लगे. टमाटर और हरी मिर्च के भाव इतने बढ़ गए हैं कि बाजारों में इसके भाव सुनकर हर को आश्चर्य हो जाते है. वहीं आपको बता दें कि इस साल बीते गुरूवार को टमाटर 130 से 140 रूपये किलों बिका है वहीं हरी मिर्च की बात करें तो 80 से 90 रूपये किलो थी, अगर हम और भी सब्जियों की बात करें तो 30 से 80 रूपये किलो में बिक रही है. 

दिल्ली की अगर बात करे तो, " महासचिव, ओखला फल एवं सब्जी मंडी हकीम रहमान ने बताया पिछले 10 दिनों में सब्जियों के दाम बढ़े हैं. अगले 20 दिनों तक टमाटर के दाम ऊंचे बने रहने की उम्मीद है. अगले महीने जैसे ही टमाटर की नई फसल बाजार में आएगी, कीमतें कम हो जाएंगी."

तमिलनाडु की बात करें तो राज्य में लगातार बारिश के कारण चेन्नई में टमाटर और सब्जियों की कीमतों में इजाफा हो रहा है. एक ग्राहक ने बताया, "पिछले एक हफ्ते से टमाटर के दमों में इजाफा हो रहा है. पहले में नियमित रूप से 3-5 किलो टमाटर खरीदता था लेकिन अब वह मैं रोज़ इसमें कमी कर रहा हूं. सरकार को इस तरफ कुछ कदम उठाने चाहिए."

गुजरात में लगातार बारिश होने के कारण नवसारी में टमाटर और सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही हैं. एक थोक विक्रेता ने बताया, "अभी थोक में टमाटर की कीमत 60-70 रुपए किलो चल रहा है और अगले 15 दिनों में कीमत और बढ़ेगा. ऐसा कम से कम 15 अगस्त तक चलेगा क्योंकि बारिश के कारण टमाटर की कमी है. 15 अगस्त के बाद जब नया माल आएगा तब कीमत कम होगी."

calender
01 July 2023, 10:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो