Elon Musk : भारत में इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला की हुई एंट्री, 5 वर्ष के लिए पुणे में लीज पर खरीदा ऑफिस

Tesla Office : एलन मस्क की टेस्ला कंंपनी ने पुणे के पंचशील बिजनेस पार्क में 5 सालों के लिए ऑफिस लिया है. कंपनी को ऑफिस के लिए हर महीने 11.65 लाख रुपये कियारा देना होगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Tesla Office In India : एलन मस्क ट्विटर को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. अब उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला लंबे समय से भारत में अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए प्रसाय कर रही है. कंपनी की यह कोशिश सफल हुई है. दरअसल टेस्ला की भारत में एंट्री हो गई है. टेस्ला इंडिया मोटर एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने पुणे में लीज पर ऑफिस लिया है. इसके लिए कंपनी को हर महीने 11.65 लाख रुपये किराए के तौर पर देने होंगे.

5 वर्ष के लिए लिया ऑफिस

टेस्ला ने पुणे के पंचशील बिजनेस पार्क में 5 सालों के लिए ऑफिस लिया है. कंपनी ने यह फैसला भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कारों को बेचने के लिए किया है. इसके लिए टेस्ला (Tesla) के अधिकारियों ने वाणिज्य और उद्योग मंत्री से मुलाकात की थी इसके बाद ही यह कदम उठाया है. जानकारी के अनुसार इसी ऑफिस में कंपनी के तमाम अधिकारी काम करेंगे, साथ ही धीरे-धीरे अपने बिजनेस की शुरुआत करेंगे. यह भी कहा जा रहा है कि इस ऑफिस में सभी तरह की मीटिंग भी हुआ करेंगी.

कितना होगा किराया

खबरों की माने तो टेस्ला को इस ऑफिस के लिए हर महीने 11.65 लाख रुपये कियारा देना होगा. साथ ही 34.95 लाख रुपये सिक्योरिटी अमाउंट भी जमा करना पड़ेगा. कंपनी ने पंजशील पार्क की बी विग की पहली मंजिल पर ऑफिस लीज पर खरीदा लिया है. यह ऑफिस 5,580 वर्ग फुट का है और यह डील टेबलस्पेस टक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के साथ हुई है. इतना ही नहीं हर साल ऑफिस के किराए में 5 फीसदी की बढ़ोतरी होगी और 36 महीने की लॉक-इन अवधि होगी. बता दें 1 अक्टूबर, 2023 से ऑफिस का किराया शुरू हो जाएगा.

calender
03 August 2023, 12:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो