AJIO Scam : दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की कंपनी के नाम पर फ्रॉड, दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा मामला

AJIO Fraud : मुकेश अंबानी की कंपनी AJIO के नाम पर कुछ ठगों से लोगों से धोखाधड़ी की है. शातिर ठग AJIO के लिए काम करने का दावा कर लोगों से 5000 रुपये से 10 लाख तक जमा करते थे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Mukesh Ambani Company AJIO : देश भर में ऑनलाइन ठगी के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. स्कैम में शातिर ठग मासूम लोगों को अपने जाल में फंसा कर उन्हें कंगाल कर देते हैं. इस बार एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल देश के दिगग्ज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट AJIO के नाम पर कुछ ठगों से लोगों से धोखाधड़ी की है. बड़े पैमाने पर ये स्कैम किया गया है. मामला अब दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को विस्तार से जांच करने को कहा है.

AJIO के नाम पर फ्रॉड

AJIO रिलायंस इंडस्ट्रीज का एक लाइफस्टाइल ब्रांड है. इसके नाम पर ही लोगों को ठगा गया है. मामले को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शिकायत दर्ज कराई थी. जानकारी के अनुसार शातिर ठग AJIO के लिए काम करने का दावा कर लोगों से 5000 रुपये से 10 लाख तक जमा करते थे. बदले में लोगों से कहा जाता था कि आपको स्क्रैच कूपन, कार्ड, प्राइज मनी आदि मिलेंगे. इतना ही नहीं वो कंपनी और AJIO Online Shopping Pvt. Ldt. के नाम पर लोगों से पैसे जमा करते थे.

कोलकाता से चल रहा स्कैम

रिलायंस को जैसे ही AJIO स्कैम के बारे में पता चला तो कंपनी ने ट्रेडमार्क व लोगों के दुरुपयोग को लेकर शिकायत दर्ज कराई. जिसमें 6 लोगों व निकायों को आरोपी बनाया गया है. बताया जा रहा है कि ठगी कोलकाता से हो रही है आरोपी वहीं के हैं. इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को इस ठगी के बारे में जांच करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने बैंक अकाउंट को तत्काल फ्रीज करने का आदेश दिया है. साथ ही बैंक स्टेटमेंट देने को कहा है.

calender
12 September 2023, 08:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो