Adani Group : गौतम अडानी ने अपनी दो कंपनियों को लेकर किया बड़ा फैसला, पहले से बढ़ाई हिस्सेदारी

Adani Group : गौतम अडानी की अगुवाई वाले प्रमोटर ग्रुप ने दो कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ा दिया है. प्रमोटर ग्रुप ने अडानी इंटरप्राइजेज में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Adani Group News : अडानी ग्रुप को लेकर हिंडनबर्ग ने एक रिपोर्ट जारी की थी. जिसके बाद से कंपनी को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब कंपनी लगातार हुए नुकसान की भरपाई के लिए नए-नए कदम उठा रही है. इस दिशा में गौतम अडानी की अगुवाई वाले प्रमोटर ग्रुप ने दो कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ा दिया है. जिससे कंपनी के कारोबार में विस्तार होगा. जानकारी के अनुसार प्रमोटर ग्रुप ने अपनी प्रमुख कंपनी में हिस्सेदारी बढ़ाकर 71.93 फीसदी कर दी है.

अडानी ग्रुप ने बढ़ाई हिस्सेदारी

प्रमोटर ग्रुप ने अपनी प्रमुख कंपनियों में पार्टनरशिप को 69.87 फीसदी बढ़ाकर 71.93 फीसदी कर दिया है. प्रमोटर ग्रुप ने अडानी इंटरप्राइजेज में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. यह फैसला एक महीने से भी कम वक्त में लिया गया है. उस दौरान प्रमोटर ग्रुप ने 67.65 प्रतिशत से 69.87 फीसदी बढ़ाई थी. इसके अलावा ग्रुप ने एक और कंपनी अडानी पोर्ट में हिस्सेदारी को 63.06 फीसदी से 65.23 फीसदी कर दिया है.

इन प्रमोटर फर्मों ने ली हिस्सेदारी

जानकारी के अनुसार प्रमोटर ग्रुप के फर्म रिसर्जेंट ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड ने ओपन मार्केट के जरिए अडानी पोर्ट में 1 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है व 1.2 फीसदी की हिस्सेदारी डीएमसीसी द्वारा लिए गए है. दूसरी ओर अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के मामले में केम्पास ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड और इनफिनिट ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड ने हिस्सेदारी खरीदी थी.

GQG में अडानी ग्रुप में इतना किया निवेश

GQG ने अगस्त 2023 में अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन में अपनी हिस्सेदारी को 5.03 फीसदी कर दिया था. अडानी ग्रुप की 10 से से 5 कंपनियों में GQG की हिस्सेदारी है. जानकारी के अनुसार GQG ने समूह की कंपनियों में 38,700 करोड़ रुपये निवेश किए हैं.

calender
11 September 2023, 09:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो