Go First Flights : 27 मई से दोबारा शुरू होगी गो फर्स्ट एयरलाइन की सेवाएं, पायलटों को दी जाएगी ट्रेनिंग क्लास

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गो फर्स्ट एयरलाइन 19 मई से अपने पायलटों के लिए ट्रेनिंग सेशन की शुरुआत करेगी। जिसके लिए कंपनी ने उड़ान संचालन में अंतराल की वजह से ऑनलाइन ग्राउंड रिफ्रेशर कोर्स को शुरू करने का फैसला किया है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

पिछले कुछ समय से आर्थिक संकटों का सामना कर रही गो फर्स्ट एयरलाइन ने 3 मई से अपनी सेवाओं को बंद कर दिया था। यह देश में सबसे सस्ती घरेलू हवाई सेवा देती है लेकिन हाल ही में इसने खुद को दिवालिया घोषित करने के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) से आवेदन किया था। जिसके बाद गो फर्स्ट ने 3 मई 2023 से अपनी सभी फ्लाइट्स के ऑपरेशन पर रोक लगा दी थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देश में एक बार फिर एयरलाइन हवाई यात्रा शुरू होने वाली है। खबरें हैं कि 27 मई से एयरलाइंस अपनी उड़ान सेवाओं को दोबारा शुरू करेगी।

पायलटों के लिए ट्रेनिंग सेशन की शुरुआत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गो फर्स्ट एयरलाइन 19 मई से अपने पायलटों के लिए ट्रेनिंग सेशन की शुरुआत करेगी। जिसके लिए कंपनी ने उड़ान संचालन में अंतराल की वजह से ऑनलाइन ग्राउंड रिफ्रेशर कोर्स को शुरू करने का फैसला किया है। एयरलाइन इससे पहले 27 छोटे एयरक्राफ्ट का संचालन कर रही थी।

रिपोर्ट के अनुसार 27 मई से गो फर्स्ट 20 फ्लाइट्स के साथ अपने ऑपरेशन की एक बार फिर शुरुआत कर सकती है। आपको बता दें कि गो फर्स्ट की दिल्ली और मुंबई के लिए सबसे ज्यादा फ्लाइट का संचालन करेगी। वहीं कंपनी ने पहले 26 मई तक हवाई यात्रा पर बंद का ऐलान किया था।

22 मई को होगी सुनवाई

बता दें एयरलाइन की पट्टेदार कंपनियों ने समझौते को खत्म करके नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) के फैसले को चुनौती देते हुए नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) से अपने 45 विमानों की सूचीबद्धता खत्म कर वापस लेने की मांग रखी है. इस मामले पर NCLT ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है।

वहीं मामले की अगली सुनवाई 22 मई को होने वाली है। गो फर्स्ट ने हवाई टिकट को रद्द करने के लिए यात्रियों को सुविधा दी है। जिसका उन्हें रिफंड देने के लिए कंपनी ने gofirstclaims.in/claims नई वेबसाइट की शुरुआत की है।

calender
18 May 2023, 12:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो