Google Layoff : अल्फाबेट में फिर शुरू हुआ छंटनी का सिलसिला, अब इतने वर्कर्स को नौकरी से निकाला

Alphabet Layoffs : रॉयटर्स एक रिपोर्ट के अनुसार अल्फाबेट ने 100 पदों को समाप्त करने का फैसला लिया है. इससे पहले कंपनी ने लगभग 12 हजार वर्कर्स में कटौती की थी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Alphabet Layoffs 2023 : दुनिया भर में साल 2022 से कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का सिलसिला अब भी जारी है. बड़ी-बड़ी टेक और ई-कॉमर्स समेत अन्य कंपनियों ने अपने वर्कर्स की बड़ी संख्या में छंटनी की है. इस बीच गूगल की परैंट कंपनी अल्फाबेट ने एक बार फिर कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. दरअसल कंपनी ने इस बार सैंकड़ों कर्माचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. यह एक्शन लिया ग्लोबल रिक्युमेंट टीम में किया है. रॉयटर्स एक रिपोर्ट के अनुसार अल्फाबेट ने 100 पदों को समाप्त करने का फैसला लिया है.

100 वर्कर्स की छंटनी का ऐलान

गूगल अल्फाबेट नए वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है. कंपनी 100 पदों पर कार्यरत कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है. इससे पहले जनवरी, 2023 में अल्फाबेट ने भर्ती और इंजीनियरिंग समेत टीमों में लगभग 12 हजार वर्कर्स में कटौती की थी. जो कंपनी का कुल वर्कफोर्स का लगभग 6 प्रतिशत है. वहीं अमेजन ने 18,000 नौकरियों में कटौती की थी. इसके बाद माइक्रोसॉफ्ट ने 10 हजार कर्मचारियों को बाहर किया था.

कॉग्निजेंट भी करेगी छंटनी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कॉग्निजेंट ने भी कर्माचरियों की छंटनी का ऐलान किया है. कंपनी ने रेवेन्यू में 2023 के दौरान गिरावट आ सकती है. इससे निपटने के लिए कॉग्निजेंट ने 3,500 कर्मचारियों की नौकरी से निकालेगी. साथ ही कंपनी ऑफिस की जगह को खाली करने की तैयारी कर रही है. आपको बता दें कि देश में दिग्गज कंपनियों के साथ स्टार्टअप कंपनियां में कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही हैं. बढ़ती महंगाई में छंटनी ने लोगों की परेशानी को और बढ़ा दिया है.

calender
14 September 2023, 10:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो