IRCTC Bharat Gaurav Train: अगर आप भी करना चाहते हैं माता वैष्णो दर्शन तो, ये ट्रेन सस्ते में पहुंचाएगी माता वैष्णो के दरबार

IRCTC Bharat Gaurav Train: अगर आप माता वैष्णो दरबार जाने का प्लान बना रहे हैं लेकिन अपने बजट को देखते हुए अपने प्लान को कैंसिल करना पड़ा रहा है तो आज हम आपके लिए बेहद किफायती जानकारी लेकर आए हैं तो चलिए जानते हैं।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

IRCTC Bharat Gaurav Train Tour Package : भारतीय रेलवे ने माता के भक्तों को एक खुशखबरी दी है। दरअसल IRCTC, 25 जून से भारत गौरव ट्रेन की शुरुआत करने जा रहा है। ये ट्रेन माता वैष्णो के भक्तों के लिए विशेष कर चलाई जा रही है। इंडियन रेलवे की ओर से यह ट्रेन सात रात और आठ दिनों के लिए चलाई जा रही है।

Bharat Gaurav Train Tour: भारत गौरव टूरिज्म ट्रेन 25 जून से 2 जुलाई तक चलाई जाएगी। इस ट्रेन को कोलकाता रेलवे स्टेशन से शुरू किया जाएगा जो बोकारो स्टील, चंद्रपुर गोमोह जंक्शन, हजारीबाग रोड, कोडेरमा, गया, डेहरी ऑन सोन, सासाराम और दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से गुजरते हुए जाएगी।

इन स्थानों का टूर कराएगी भारत गौरव ट्रेन-

भारत गौरव ट्रेन से एक साथ कई स्थानों पर घूमा सकते हैं। यानी कि कटरा वैष्णो देवी मंदिर, ऋषिकेश राम झुला, लक्ष्मण झुला और त्रिवेणी घाट जा सकते हैं। इसके अलावा ये ट्रेन हरिद्वार के भारत माता देवी मंदिर, हर की पौड़ी भी ले जाएगी।

700 से ज्यादा यात्री कर सकेंगे सफर-

भारत गौरव ट्रेन में कुल 790 यात्री सफर कर सकते हैं, इस ट्रेन में तीन तरह के क्लास यात्रियों की सुविधा के लिए प्रावधान किए गए हैं, जिसमें इकोनॉमी क्लास 580 सीटें, स्टैंडर्ड में 150 सीटें और कंफर्ट क्लास में 60 सीटें उपलब्ध हैं।

सफर करने में कितना लगेगा किराया-

भारत गौरव ट्रेन में सफर करने के लिए इकोनॉमी क्लास के लिए 13,680 रुपये प्रति पैसेंजर लगेंगे। वहीं स्टैंडर्ड क्लास के लिए 21890 रुपये किराया लगेगा और कंफर्ट क्लास के लिए 23990 रुपये प्रति यात्री किराया होगा।

ऐसे करें टिकट बुकिंग-

इस ट्रेन की टिकट बुकिंग करने के लिए आप IRCTC के ऑफिशियली वेबसाइट पर जा सकते हैं। अगर इस वेबसाइट पर आपको टिकट बुकिंग करते समय कोई दिक्कत आती हैं तो आप 8595904082 या 8595904077 नम्बर डायल करके भी टिकट बुक कर सकते हैं।

calender
13 June 2023, 03:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो