RADPL : महाराष्ट्र सरकार ने अनिल अंबानी को दिया बड़ा झटका, 5 एपरपोर्ट को वापस लेने का किया फैसला

Anil Ambani : महाराष्ट्र सरकार ने अनिल अंबानी की रिलायंस एयरपोर्ट डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड (RADPL) कंपनी से 5 हवाई अड्डे वापस लेने का फैसला किया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Anil Ambani Firms : पिछले कुछ समय से अनिल अंबानी की कंपनी आर्थिक संकटों का सामना कर रही है. उनकी मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है. अनिल अंबानी पहले ही कंपनी के भारी कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं. आर्थिक समस्या के कारण एक के बाद एक कंपनी बिकती जा रही है. इस बीच महाराष्ट्र सरकार के एक फैसले से उनकी मुसीबतों को और बढ़ा दिया है. दरअसल महाराष्ट्र सरकार अनिल अंबानी की कंपनी से पांच एयरपोर्ट को वापस लेने की तैयारी में है.

महाराष्ट्र सरकार का फैसला

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने विधानसभा ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार अनिल अंबानी की रिलायंस एयरपोर्ट डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड (RADPL) कंपनी ने 5 हवाई अड्डे वापस लेने जा रही है. इनमें बारामती, नांदेड़, लातूर, यवतमाल और उस्मानाबाद शामिल हैं. 2009 में राज्य सरकार ने इन पांचों एयरपोर्ट को लीज पर अनिल अंबानी की रिलायंस इंफ्रास्ट्रर की पार्टनर कंपनी RADPL को 30 वर्ष तक के लिए ठेका दिया था. जिसे अब वापस लेने का फैसला किया गया है.

एयरपोर्ट का नहीं किया मेंटेनेंस

महाराष्ट्र विधानसभा सत्र के दौरान डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि RADPL हवाई अड्डों की देखरेख नहीं कर रही है. बकाया भी चुकाया नहीं जा रहा है. ऐसे में नांदेड़ एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि हम महाधिवक्ता के साथ हवाई अड्डों पर कब्जा करने की कानूनी चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा महाराष्ट्र सरकार पांच एयरपोर्ट्स के लिए सभी बकाया का भुगतान भी करेगी और फर्म से राशि की वसूली भी करेगी. इसके अलावा उन्होंने एक नोडल एजेंसी बानने का भी ऐलान किया है. जोकि एयरपोर्ट के विकास की देखभाल करेगी. सरकार ने सभी तहसील में एक-एक हेलैड बनाने का भी फैसला किया है.

calender
23 July 2023, 11:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो