RBI Recruitment: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में निकली कई पदों पर भर्ती, Opportunities.rbi.org.in पर आवेदन करें

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आज यानि 9 जून से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • RBI Recruitment: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में निकली कई पदों पर भर्ती, Opportunities.rbi.org.in पर आवेदन करें

RBI Recruitment: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने जूनियर इंजीनियर और जेई सिविल/इलेक्ट्रिकल पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किए गए है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 9 जून से शुरू हुई और आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून है। इच्छुक उम्मीदवार के लिए ऑफिशियल वेबसाइट Opportunities.rbi.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही चयन, परीक्षा और अन्य जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

जूनियर इंजीनियर और जेई सिविल/इलेक्ट्रिकल के लिए रिक्त पदों को भरने के लिए कुल संख्या 35 है। जिनमें से 29 रिक्तियां जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पद के लिए हैं और 6 रिक्तियां जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के पद के लिए हैं। RBI भर्ती 2023 आयु सीमा उम्मीदवार की आयु 20 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और लैंग्वेज प्रोएफिसीएन्सी टेस्ट के आधार पर होगा।

JE सिविल पद के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय या बोर्ड से सिविल इंजीनियरिंग में न्यूनतम तीन वर्ष का डिप्लोमा होना चाहिए।

जेई इलेक्ट्रिकल पद के लिए उम्मीदवारों के पास डिप्लोमा धारक के रूप में कम से कम 2 साल का अनुभव या डिग्री धारकों के लिए कम से कम 1 वर्ष का अनुभव एचटी / एलटी सबस्टेशन, सेंट्रल एसी प्लांट वाले बड़े भवनों / वाणिज्यिक भवनों में विद्युत प्रतिष्ठानों के निष्पादन और पर्यवेक्षण का होना चाहिए।

calender
09 June 2023, 02:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो