SpiceJet के कर्मचारियों को लगा झटका, कंपनी में 15 फीसदी वर्कर्स की होगी छंटनी

SpiceJet Layoffs : भारतीय एयरलाइन स्पाइसजेट अपने यहां काम करने वाले 1400 कर्मचारियों को बहुत जल्द नौकरी से निकालने वाली है. कंपनी ने यह कदम लागत कम होने की वजह से उठाया है.

calender
12 February 2024, 09:18 AM IST

SpiceJet Layoffs 2024 : दुनिया भर में बड़ी-बड़ी कंपनियों में छंटनी का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है. आर्थिक संटकों के कारण कंपनियां बड़ी संख्या में कर्मारियों को नौकरी से निकाल रही हैं. अब वित्तीय संकटों से जूझ रही भारतीय एयरलाइन स्पाइसजेट अपने हजारों वर्कर्स काम से निकालने वाली है. कंपनी लागत में कमी के कारण यह कदम उठा रही है. ईटी रिपोर्ट के अनुसार स्पाइसजेट 1400 कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी में है, जो उसके टोटल वर्कफोर्स के करीब 15 फीसदी के बराबर है. फिलहाल कंपनी में कुल 9000 के आस-पास लोग काम करते हैं.

स्पाइसजेट करेगी छंटनी

स्पाइसजेट अपने 15 फीसदी कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी में है. कंपनी अभी लगभग 30 विमानों का परिचालन कर रही है, जिनमें से 8 लीज पर लिए गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक एयरलाइन ने भी छंटनी की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि कंपनी के ऊपर निवेशकों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए लागत कम करने का प्रेशर बना हुआ है. कंपनी के सभी वर्कर्स की सैलरी का बिल ही 60 करोड़ रुपये होने जा रहा है. इसलिए लागत को कम करने के लिए स्पाइसजेट हर संभव प्रयास में लगी हुई है. छंटनी की कार्रवाई भी इसी दिशा में एक कदम है.

देरी से मिल रही सैलरी

ईटी रिपोर्ट के मुताबिक स्पाइसजेट के कई वर्कर्स छंटनी के संबंध में कंपनी की ओर से कॉल मिलने लगी है. इससे पहले स्पाइसजेट के कर्मचारी सैलरी में देरी का सामना कर रहे थे. कंपनी पिछले कई महीनों से वर्कर्स को देरी से वेतन दे रही है. जनवरी महीने के वर्कर्स को अब तक सैलरी नहीं मिली है. एक रिपोर्ट में बताया गया कि सिर्फ जनवरी में टेक कंपनियों के 32 हजार से अधिक लोगों की छंटनी की.

calender
12 February 2024, 09:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो