मुकेश अंबानी ने खरीदी पान मसाला की सबसे पुरानी कंपनी, कई ब्रांड के बेचेंगे प्रोडक्ट

Mukesh Ambani : रिलायंस कंज्यूमर बहुत जल्द रावलगांव शुगर कंफेक्शनरी के कई ब्रांडों का अधिग्रहण करने वाली है. दोनों कंपनियों के बीच 27 करोड़ रुपये की डील हुई है.

calender
11 February 2024, 08:30 AM IST

Mukesh Ambani News : देश के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी अपने बिजनेस का लगातार विस्तार कर रहे हैं. रिलायंस ग्रुप की कंपनियां एक के बाद एक नए सेक्टरों में कदम रख रही है. कंपनी अब कई बड़े ब्रांड को खरीद रही है. रिलायंस इंटस्ट्रीज के नाम एक और नई कंपनी होने वाली है, जिसके पास पान पसंद से लेकर मैंगो मूड और टूटी फ्रूटी तक के फेमस ब्रांड हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिलायंस कंज्यूमर बहुत जल्द रावलगांव शुगर कंफेक्शनरी के कई ब्रांडों का अधिग्रहण करने वाली है. इसके लिए दोनों कंपनियों के बीच डील फाइनल हो गई है, जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा.

27 करोड़ रुपये की हुई डील

रिलायंस कंज्यूमर और रावलगांव शुगर कंफेक्शनरी के बीच 27 करोड़ रुपये का समझौता हुआ है. इस डील के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास कॉफी ब्रेक, पान पसंद, मैंगो मूड, टूटी फ्रूटी, चोको क्रीम और सुप्रीम आदि ब्रांड आएंगे. रावलगांव शुगर फार्म के बोर्ड ने इस डील को मंजूरी दे दी है, जिसके बारे में कंपनी ने शेयर बाजारों को सूचित किया है. कंपनी ने कहा कि बोर्ड ने 27 करोड़ रुपये के सौदे में इन ब्रांडों के साथ-साथ ट्रेडमार्क, रेसिपी समेत सारे इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी अधिकारों को बेचने की मंजूरी दे दी है.

रिटेल बिजनेस का हो रहा विस्तार

दोनों कंपनियों के बीच हुई डील में एसेट और लायबिलिटीज शामिल नहीं है. रावलगांव शुगर फर्म की देनदारियां भी उसके पास ही रहेंगी. कंपनी ने कहा कि उसे शुगर बॉयल्ड कंफेक्शनरी बिजनेस में कुछ समय से दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा था. इसलिए उसने बिजनेस को बेचने का फैसला लिया. वहीं रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड एक रिटेल बिजनेस फर्म है, जो रिलायंस इंडस्ट्रीज के सारे रिटेल बिजनेस को देखती है. बीते कुछ महीनों में रिटेल सेक्टर में रिलायंस ने दर्जनों डील की है.

calender
11 February 2024, 08:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो