Sylvester DaCunha : सिल्वेस्टर दाकुन्हा 80 साल की उम्र में निधन, अमूल ब्रांड को दी थी पहचान

Sylvester DaCunha : मंगलवार 20 जून की रात मुंबइ में विज्ञापन सेक्टर के दिग्गज सिल्वेस्टर दाकुन्हा का 80 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। सिल्वेस्टर दाकुन्हा ने अटरली बटरी गर्ल कैंपेन के माध्यम से कंपनी को अहम पहचान दिलाई थी।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Sylvester DaCunha : देश के विज्ञापन उद्योग से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल विज्ञापन सेक्टर के दिग्गज सिल्वेस्टर दाकुन्हा का 80 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। मंगलवार 20 जून की रात उन्होंने मुंबइ में आखिरी सांस ली। उन्होंने भारत के सबसे बड़े डेयरी ब्रांड अमूल को पहचान दिलाई थी। सिल्वेस्टर दाकुन्हा ने अटरली बटरी गर्ल कैंपेन के माध्यम से कंपनी को अहम पहचान दिलाई थी। 

जयेन मेहता का ट्वीट

सिल्वेस्टर दाकुन्हा की मृत्यु की जानकारी गुजरात को-ऑरेविट मिल्क मार्केटिंग के एमडी जयेन मेहता ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने कहा कि मुंबई में सिल्वेस्टर दाकुन्हा का 80 साल की उम्र में निधन हो गया। उनकी निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। उन्होंने कहा वह अमूल गर्ल को बनाने वाले व्यक्ति थे, उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। वहीं अमलू कंपनी के जीएम मार्केटिंग पवन सिंह ने कहा सिल्वेस्टर दाकुन्हा के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। करीब तीन दशक तक उनसे ब्रांड संचार और विज्ञापन कला सीखना बहुत अच्छा रहा।

राहुल दाकुन्हा संभालते हैं कंपनी

सिल्वेस्टर दाकुन्हा के परिवार में उनकी पत्नी और बेटा राहुल दाकुन्हा है। बता दें अमूल गर्ल कैंपेन के शुरू होने के तील साल बाद सिल्वेस्टर दाकुन्हा ने अपने भाई के साथ मिलकर 1969 में दाकुन्हा कम्युनिकेशन की स्थापना की थी। पिता द्वारा शुरू की गई विज्ञापन कंपनी को उनके बेटे राहुल दाकुन्हा संभालते हैं।

अमूल को दी थी पहचान

अमूल ब्रांड देश का सबसे बड़ी डेयरी कंपनी ने जिसे पॉपुलर ब्रांड दिलाने में सिल्वेस्टर दाकुन्हा की अहम भूमिका है। उन्होंने वर्ष 1966 में अमूल गर्ल की कल्पना की थी। सफेद और लाल रंग के डॉटेड फ्राक का विज्ञान लोगों को बहुत पसंद आता है। यह कंपनी की एक पहचान है जिससे देश और दुनिया में अमूल को बड़ा ब्रांड बना दिया। अमूल गर्ल के जरिए कई मुद्दों परप विज्ञापन जारी किए जाते हैं।

calender
22 June 2023, 10:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो