Tomato Price Hike: इस हफ्ते में जानिए टमाटर की कीमतों में कितने फीसदी आया उछाल, कब मिलेगी राहत

Tomato Price Hike: देशभर में टमाटर में बढ़ोतरी होने से आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, कारण बताया जा रहा बारिश के कारण कई इलाकों टमाटर खराब हो गए जिस कारण इस सफ्ताह में 400 प्रतिशत उछाल देखा गया है।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Tomato Price Hike: देश के कई हिस्सों में टमाटर की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। कई जहग इसकी कीमत 122 रूपये किलों पहुंच गई हैं। तो कई शहरों में टमाटर की किमते 100 रूपये के पार हो गई है। ऐसे में सभी इस बात का इंतजार कर रहे है कि टमाटर की कीमतों के कब कमी आएगी। इस बारें में सरकार की ओर सब देख रहे है कि सरकार कोई सकेंत दे। 


बिहार की राजधानी पटना समेत देश के कई इलाकों में बारिश के कारण बिहार में भी सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई। विक्रेता मोहम्मद फहीम ने बताया, "टमाटर की कीमत 100 रुपए प्रति किलो हो गई है। जहां से टमाटर आ रहे है वहां बहुत बारिश हो रही है जिस कारण फसल गल गई है। पहले बिहार के टमाटर बिक रहे थे जो कि सस्ते थे पर अब वे खत्म हो गए हैं। अब टमाटर बेंगलुरु से आ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में टमाटरों के दाम 100 रुपए किलो तक पहुंचे। एक स्थानीय ने बताया, "टमाटर पहले 30-40 रुपए प्रति किलो था जो अब 100 रुपए किलो बिक रहा। हम पहले 1 किलो लेते थे, अब आधा किलो ले रहे हैं।" सब्जी विक्रेता ने बताया, "हम 100 रुपए किलो बेच रहे हैं। यह टमाटर बाहर का है इसलिए इतना महंगा बिक रहा। यहां (भारत) का टमाटर खत्म हो चुका है।"

दिल्ली: गाजीपुर मंडी में टमाटर की कीमतों में वद्धि हुई है। एक विक्रेता ने बताया, " भारी बारिश और पैदावार कम होने की वजह से टमाटर का दाम 90-100 रुपए किलो हो गए हैं। ये दाम पिछले 10-15 दिनों में बढ़े हैं। पहले की तुलना में अब लोग कम टमाटर ले रहे हैं।"
 

calender
28 June 2023, 09:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो