UP Bank : उत्तर प्रदेश के इन तीन बैंकों का होगा विलय?, जानिए सरकार ने क्या कहा

Bank Merger : वित्त मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है. जिसमें उत्तर प्रदेश के तीन ग्रीमण बैंकों के विलय का दावा किया जा रहा है

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Bank Merger : केंद्र सरकार पिछले कुछ समय में देश के कई प्राइवेट बैंको का विलय सरकारी बैंकों में कर ही है. इस बीच उत्तर प्रदेश के तीन ग्रीमण बैंकों को की विलय की खबरें हर तरफ छाई हुई है. बैंक के ग्राहकों के बीच यह चर्चा का विषय बन गया है. बैंक खाताधारकों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं और उनमें अनिश्चिता का माहौल है. इन बैंकों में बड़ौदा उत्तर प्रदेश बैंक, आर्यावर्त बैंक और प्रथमा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक शामिल हैं. सोशल मीडिया पर यूपी के इन तीनों बैंक के विलय को लेकर दावे किए जा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नोटिफिकेशन

वित्त मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के तीन बड़े ग्रामीण बैंक प्रथमा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक, आर्यावर्त बैंक और बड़ौदा उत्तर प्रदेश बैंकों का विलय किया जा है. इस नोटिफिकेशन के वायरल होने पर वित्त मंत्रालय ने एक्शन लिया है. जिसके बाद DFS ने बताया कि यह नोटिफिकेशन पूरी तरह से फेक है और सरकार की तरफ से इस तरह का कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है.

वित्त मंत्रालय ने दी जानकारी

इस मामले पर वित्त मंत्रालय के वित्तीय सेवा विभाग ने कहा कि उत्तर प्रदेश के तीन बड़े ग्रामीण बैंकों के विलय पर वित्त मंत्रालय ने कोई नोटिफिकेशन नहीं जारी किया है. साथ ही सरकार की तरफ से भी बैंकों के विलय की कोई अधिसूचना नहीं जारी की गई है. ऐसे में यह दावे पूरी तरह से गलत है और इस पर भरोसा करने की आवश्यकता नहीं है. आपको बता दें कि हाल ही प्राइवेट सेक्टर के HDFC Bank और HDFC Ltd का विलय कर दिया गया.

calender
18 July 2023, 01:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो