Adani AGM : अडानी ग्रुप की एनुअल जनरल मीटिंग में हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर बोले गौतम अडानी, कहा ‘कंपनी पर झूठे आरोप लगाए गए’

Gautam Adani : गौतम अडानी ने कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में हमारे ग्रुप के खिलाफ पूरी तरह से नकारात्मक माहौल बनाने का प्रयास किया गया था.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Gautam Adani : मंगलवार को अडानी ग्रुप की एजीएम के तहत अडानी एंटरप्राइजेज और अडानी टोटल गैल की एनुअल जनपल मीटिंग 2023 आयोजित हुई. इस मीटिंग में अडानी समूह के चेयमेन गौतम अडानी ने शेयरधारकों व कंपनियों के अधिकारियों को संबोधित किया. ग्रुप की दोनों कंपनियों ने पहले इसके बारे में स्टॉक्स एक्सचेंजों को जानकारी दी थी. इस दौरान गौतम अडानी ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि हिंडनबर्ग ने गणतंत्र दिवस की शाम को हमारे खिलाफ फेक रिपोर्ट जारी की जिसमें हम पर झूठे आरोप लगाए गए और अडानी ग्रुप को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया गया.

अडानी ग्रुप के खिलाफ निगेटिव माहैल

गौतम अडानी ने इस मीटिंग में कहा कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में हमारे ग्रुप के खिलाफ पूरी तरह से नकारात्मक माहौल बनाने का प्रयास किया गया था. उन्होंने कहा कि जानबूझकर नकली रिपोर्ट अडानी के एफपीओ के समय जारी की गई. इस रिपोर्ट का असर कंपनी के शेयरों की कीमत पर देखने को मिला. उन्होंने कहा कि हमने फॉलोऑन पब्लिक ऑफर को वापस ले लिया जिससे कि निवेशकों पर इसका प्रभाव ना पड़े.

कोर्ट ने बनाई एक्सपर्ट कमेटी-गौतम अडानी

गौतम अडानी कहा कि हिंडनबर्ग के द्वारा हम पर लगाए आरोपों के चलते सुप्रीम कोर्ट ने एक कमेटी बनाई. लेकिन एक्सपर्ट कमेटी को खामियां नहीं मिली. हमारी इमेज को मार्केट में खराब करने की कोशिश की गई. यह मामला सेबी के पास भी है और सेबी ने सुप्रीम कोर्ट को में जांच से जुड़ी रिपोर्ट को सबमिट करना है.

उन्होंने कहा कि सेबी के हमारे डिस्लोजर पर यकीन है. हमारा ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा रहा है और इस कठिन घड़ी में अडानी समूह पर निवेशकों का भरोसा बना रहा. उन्होंने कहा भारत दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. जोकि साल 2023 में तीसरी और 2025 में दूसरी हो जाएगी.

calender
18 July 2023, 11:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो