स्पाइसजेट खरीदेगी गो फर्स्ट एयरलाइन?, कंपनी के एमडी अजय सिंह ने लगाई बोली

Go First Crisis : स्पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग एडिटर अजय सिंह वित्तीय संकट से जूझ रही गो फर्स्ट एयरलाइंन को खरीदने का फैसला किया है. इसके लिए उन्होंने बोली भी लगाई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Spicejet-Go First : देश की घरेलू एयरलाइन गो फर्स्ट (Go First) लंबे समय से वित्तीय संकटों का सामना कर रही है. कंपनी लगातार अपनी उड़ानों को रद्द कर रही है. अब गो फर्स्ट का सहारा बनने के लिए स्पाइसजेट (Spicejet) आगे आई है. स्पाइसजेट के प्रमुख अजय सिंह ने बिजी बी एयरवेज के साथ मिलकर गो फर्स्ट के लिए बोली लगाई है. गो फर्स्ट के दिवालिया प्रक्रिया से गुजरने के बाद कुछ ऑफर आए हैं जिनमें अब स्पाइसजेट के ऑफर को लेकर जानकारी सामने आई है. घरेलू विमानन कंपनी को खरीदने के लिए स्पाइसजेट आगे आई है.

स्पाइसजेट ने लगाई बोली

स्पाइसजेट ने शुक्रवार 16 फरवरी को एक रिलीज जारी की, जिसमें बताया गया कि बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ अजय सिंह ने अपनी पर्सनल कैपेसिटी में गो फर्स्ट के लिए बोली लगाई है. कंपनी ने कहा कि नई एयरलाइन के लिए ऑपरेशनल पार्टनर भागीदार के तौर पर स्पाइसजेट का रोल आवश्यक कर्मचारी, सेवाएं और इंडस्ट्री स्पेशियिलिटी मुहैया कराने का है. इसके लिए दोनों कंपनियों के बीच तालमेल होने की उम्मीद है. जिसके बाद कॉस्ट मैनेजमेंट में सुधार, रेवेन्यू में इजाफा और बाजार में मबजूत स्थिति पैदा होगी.

स्पाइसजेट एमडी का बयान

स्पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग एडिटर अजय सिंह ने कहा कि गो फर्स्ट में बहुत संभावनाएं हैं. इसे स्पाइसजेट के साथ करीबी तालमेल में काम करने के लिए फिर से खड़ा किया जा सकता है. इससे दोनों कंपनियों को फायदा होने वाला है. अजय सिंह ने कहा कि घरेलू और इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स पर प्रतिष्ठित स्लॉट, इंटरनेशनल ट्रांसपोर्ट राइट्स और 100 से ज्यादा एयरबस नियो विमानों के ऑर्डर के साथ गो फर्स्ट यात्रियों के बीच एक विश्वसनीय और मूल्यवान ब्रांड है.

calender
17 February 2024, 06:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो