दिल्ली के CM Arvind Kejriwal ने 150 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंद्रप्रस्थ डिपो से 150 इलेक्ट्रिक बसों को झंडी दिखाकर रवाना किया। यात्रियों को तीन दिनों की मुफ्त यात्रा आज से शुरू हो रही है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंद्रप्रस्थ डिपो से 150 इलेक्ट्रिक बसों को झंडी दिखाकर रवाना किया। यात्रियों को तीन दिनों की मुफ्त यात्रा आज से शुरू हो रही है। दिल्ली अपने बेड़े में 150 इलेक्ट्रिक बसों को शामिल करने के साथ एक साथ सबसे अधिक बसों को शामिल करने के राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी करने जा रही है।

केजरीवाल ने जनवरी में दो प्रमुख इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई थी। दिल्ली की सड़कों पर चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में दिल्ली के लोग 24 मई से 26 मई तक तीन दिनों तक मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। ये बसें शून्य धुआं छोड़ती हैं, इनमें सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस, 10 पैनिक बटन, दिव्यांगों के लिए रैंप आदि हैं। मुंडेला कलां, राजघाट और रोहिणी सेक्टर-37 में तीन डिपो पूरी तरह से विद्युतीकृत हो चुके हैं और इन 150 नई बसों को रखने के लिए तैयार हैं।

शेष 150 बसों के भी आने वाले महीने में शामिल होने की उम्मीद है। हरी झंडी दिखाने के बाद ये बसें दिल्ली के प्रमुख रूटों पर चलेंगी, जिसमें मोरी गेट और महरौली टर्मिनल के बीच रूट नंबर 502 और आईपी डिपो-कनॉट प्लेस-सफदरजंग-साउथ एक्सटेंशन-आश्रम-जंगपुरा-इंडिया गेट रूट शामिल हैं।

calender
24 May 2022, 01:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो